राज्य का गलत नाम लिखने पर ट्रोल हुए Rahul Gandhi

सोशल मीडिया पर सियासी जंग अब कोई आम बात नहीं। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही एक दूसरे पर निशाना साधने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में किसी की भी तरफ से कुछ गलत हो तो दूसरी पार्टी तुरंत मौके को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ती है। कुछ ऐसा ही हुआ है सोमवार को जब कांग्रेस अध्यक्ष Rahul Gandhi राहुल गांधी ने एक फेसबुक पोस्ट में मिजोरम की जगह मणिपुर लिखा दिया।

Rahul Gandhi : मिजोरम को लिखा मणिपुर

दरअसल राहुल गांधी ने मिजोरम के एक ऐसे सैनिक स्कूल के बारे में खबर साझा की जिसने अपनी शुरुआत के 50 साल बाद लड़कियों के लिए अपने दरवाजे खोले हैं। लेकिन राहुल गांधी ने मिजोरम के जगह गलती से मणिपुर लिख दिया। राहुल को जब गलती का अहसास हुआ तो उन्होंने भूल सुधार करते हुए राज्य का नाम सही किया और अपनी पिछली पोस्ट को डिलीट कर दिया।

भाजपा ने लिया आड़े हाथ

राहुल की इस गलती पर भाजपा आइटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने उन पर निशाना साधने के अवसर के रूप में लिया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “राहुल गांधी ने मिजोरम पर एक खबर साझा की है और उन्होंने मणिपुर लिखा है। पूर्वोत्तर के बारे में यह उनकी अज्ञानता है जो बड़ी समस्या है।”

अमित मालवीय ने इसके साथ ही राहुल की पहले की फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनशॉट भी साझा किया। वह यहीं नहीं रुके। अमित मालवीय ने आगे लिखा, “राहुल गांधी जाइए और सौ बार लिखिए कि मिजोरम और मणिपुर पूर्वोत्तर भारत के दो अलग-अलग राज्य हैं और कांग्रेस अध्यक्ष के अपने बाकी कार्यकाल में मैं इसे याद रखूंगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *