Vladimir Putin : अमृतसर हादसे पर रूस के राष्ट्रपति ने जताया दुःख

अमृतसर में शुक्रवार को रावण दहन कार्यक्रम के दौरान हुए दर्दनाक हादसे में पचासों लोगों ने अपनी जान गवा दी। इस दर्दनाक हादसे पर रूस के राष्‍ट्रपति Vladimir Putin व्‍लादिमीर पुतिन ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्‍होंने मारे गए लोगों और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की है और घायलों के जल्‍द से जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना भी की।

Vladimir Putin द्वारा अंतरराष्‍ट्रीय जगत से पहली प्रतिक्रिया

रुसी राष्‍ट्रपति पुतिन ने कहा, पंजाब में हुई दुखद रेल दुर्घटना पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्‍यक्‍त करता हूं। मैं मारे गए लोगों के परिवारों और मित्रों के प्रति के प्रति सहानुभूति व्‍यक्‍त करता हूं और घायलों के जल्‍द से जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना करता हूं।

विदित है कि शुक्रवार शाम पंजाब में अमृतसर के निकट रावण दहन देखने के लिए रेल पटरियों पर खड़े लोगों के ट्रेन की चपेट में आने से 60 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई जबकि 70 से ज्‍यादा अन्य। घायल हो गए। मौके पर कम से कम 300 लोग मौजूद थे जो पटरियों के निकट एक मैदान में रावण दहन देख रहे थे।

इससे पहले शुक्रवार रात तक अमृतसर के प्रथम उपमंडलीय मजिस्ट्रेट राजेश शर्मा ने 58 लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए कहा था कि कम से कम 72 घायलों को अमृतसर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

One thought on “Vladimir Putin : अमृतसर हादसे पर रूस के राष्ट्रपति ने जताया दुःख

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *