Breaking News

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के साथ एचडीएफसी एर्गो की पार्टनरशिप में नयी शुरुआत

लखनऊ। एयरटेल पेमेंट्स बैंक, भारत के पहले पेमेंट्स बैंक और एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी, भारत की प्रमुख प्राइवेट सेक्टर जनरल बीमा कंपनी ने एक कॉर्पोरेट एजेंसी टाई-अप के तहत एक अभिनव मॉस्किटो डिजीज प्रोटेक्शन पॉलिसी (एमडीपीपी) का लॉन्च किया, जो कि सस्ती और आसानी से सुलभ उत्पादों के माध्यम से देश में बीमा संचालित करने के उनके उद्देश्य का एक रूप है। इस साझेदारी का उद्देश्य एयरटेल पेमेंट्स बैंक के सुविशाल वितरण नेटवर्क और एचडीएफसी एर्गो की मजबूत इनोवेशन पाइपलाइन के माध्यम से देश के वित्तीय समावेशन में योगदान करना है।

मॉस्किटो डिजीज प्रोटेक्शन पॉलिसी मच्छर जनित सात बीमारियों के खिलाफ कवर प्रदान करती है- डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया, जापानी इंसेफेलाइटिस, काला-अजार, लिम्फेटिक फाइलेरियासिस (एलिफेंटियासिस) और जीका वायरस। ये उत्पाद जो एचडीएफसी एर्गो के ‘वॉलेट इंश्योरेंस पोर्टफोलियो’ का एक हिस्सा है, एयरटेल पेमेंट्स बैंक के रेमिटेंस ग्राहकों को 99 रुपये प्रति वर्ष की मामूली लागत पर ऑफर किया जाएगा। व्यापक उपभोक्ता अनुसंधान के बाद तैयार की गई ये पॉलिसी, वर्तमान में एयरटेल पेमेंट्स बैंक के 4 मिलियन से अधिक रेमिटेंस ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। ग्राहकों के इस सेगमेंट में ज्यादातर प्रवासी कामगार शामिल हैं, जो आमतौर पर परिवार के एकलौते कमाने वाले होते हैं और यहां तक कि उनके एक दिन के वेतन की हानि उन्हें बड़े पैमाने पर प्रभावित करती है।

उपर्युक्त किसी भी बीमारी के कारण अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति में वेतन के नुकसान या बचत के नुकसान से बचने के लिए पॉलिसी वित्तीय सुरक्षा प्रदान करती है। यह पॉकेट फ्रेंडली उत्पाद उद्योग में अकेला ऐसा है, जो बीमाधारक को बीमाकृत लाभ प्रदान करता है। भले ही वह इलाज के लिए केवल 24 घंटे ही अस्पताल में भर्ती क्यों न हो।

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के एमडी और सीईओ,अनुब्रता बिस्वास ने कहा, “हम एक सस्ती और अभिनव बीमा उत्पाद की पेशकश करके खुश हैं, जो इसे ग्राहक की आवश्यकताओं के अनुरूप बनाता है। इस उत्पाद के माध्यम से हमारा लक्ष्य देश भर में फैले लाखों ग्राहकों के लिए आसान और छोटे आकार के पेपरलेस बीमा समाधानों को प्रस्तुत करना है। यह एसोसिएशन आर्थिक रूप से समावेशी समाज के प्रत्येक खंड के लिए एक व्यापक प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के निर्माण की दिशा में हमारी यात्रा का एक महत्वपूर्ण कदम है।”

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के साथ अपनी साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए अनुज त्यागी, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और चीफ बिजनेस अफसर, एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस ने कहा, “एचडीएफसी एर्गो बीमा खरीदारों के लिए हमेशा अभिनव और प्रासंगिक उत्पादों को लाने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारा पिंग ग्रुप (प्रोवाइडिंग इन्सुरेंस फॉर नेक्स्ट जनरेशन) वॉलेट प्रोडक्ट पोर्टफोलियो’ के नीचे उत्पादों को विकसित कर रहा है। हमारे मूल्यांकन में, वॉलेट उत्पाद ग्राहक के अनुभवों या बीमा उत्पादों को खरीदने के तरीके को बदल देंगे। ये सस्ते और अत्यंत प्रासंगिक उत्पाद हैं जो खरीद में आसानी, कवरेज की सरलता और सरलतम क्लेम प्रक्रियाएं प्रदान करते हैं, जिससे बीमित व्यक्ति को अधिकतम मूल्य मिलता है।

एयरटेल पेमेंट्स बैंक हमें अपने विशाल और उत्साही वितरण मंच के माध्यम से अभिनव उत्पादों की पेशकश करने का एक प्रदान करता है। चूंकि, मॉस्किटो डिजीज प्रोटेक्शन कवर एक वॉलेट उत्पाद है, यह ग्राहक के लिए एक सहज और सुचारू खरीदारी के अनुभव को प्रदान करने के लिए डिजिटल सेल्स चैनल का उपयोग करेगा और एयरटेल पेमेंट बैंक में, हमारे पास एक ऐसा साझेदार है जिसका मुख्य वितरण और सर्विस मॉडल डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जिससे यह समान विचारधारा वाले कॉरपोरेट्स की एक विशेष साझेदारी बन जाती है। हमें विश्वास है कि हमारे ब्रांडों की संयुक्त ताकत उनके व्यापक और समृद्ध संपर्क योग्य ग्राहक आधार के बीच प्रशंसा अर्जित करेगी।

About Samar Saleel

Check Also

शेयर बाजार में दमदार क्लोजिंग; सेंसेक्स 655 अंक चढ़ा, निफ्टी 22300 के पार

घरेलू शेयर बाजार के बेंचमार्क इंडेक्स गुरुवार को दमदार बढ़त के साथ बंद हुए। वित्तीय ...