Breaking News

वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी का निधन, PM Modi ने जताया दुख

नई दिल्ली। वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी अब हम सबके बीच नहीं रहे। 95 वर्षीय राम जेठमलानी पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। डॉन हाजी मस्तान, हर्षद मेहता और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के हत्यारों का केस समेत कई मशहूर केस राम जेठमलानी ने लड़े। अपने अंतिम दिनों में आरजेडी से राज्यसभा सांसद रहे जेठमलानी प्रतिष्ठित वकिं के साथ एक कुशल राजनेता भी थे।

राम जेठमलानी का अंतिम संस्कार आज शाम लोधी रोड श्मशान में किया जाएगा। पूर्व कानून मंत्री राम जेठमलानी के निधन पर पीएम मोदी ने दुख जताते हुए ट्वीट किया, “राम जेठमलानी जी के निधन से, भारत ने एक असाधारण वकील और प्रतिष्ठित सार्वजनिक व्यक्ति को खो दिया। राम जेठमलानी ने न्यायालय और संसद दोनों में समृद्ध योगदान दिया है। वह मजाकिया, साहसी और कभी भी किसी भी विषय पर साहसपूर्वक बोलने से नहीं कतराते थे।

प्रधानमंत्री ने कहा, श्री राम जेठमलानी जी के सबसे अच्छे पहलुओं में से एक उनके मन की बात कहने की क्षमता थी और, उन्होंने बिना किसी डर के ऐसा किया। आपातकाल के काले दिनों के दौरान, उनकी स्वतंत्रता और सार्वजनिक स्वतंत्रता के लिए लड़ाई को याद किया जाएगा. जरूरतमंदों की मदद करना उनके व्यक्तित्व का एक अभिन्न हिस्सा था।

मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे राम जेठमलानी के साथ बातचीत करने के कई अवसर मिले। इन दुखद क्षणों में उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना।”

About Samar Saleel

Check Also

कतर से रिहा होकर लौटे सौरभ और उनके पिता ने PM को लिखा पत्र, कहा- उम्मीद थी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

नई दिल्ली: कतर ने जिन आठ भारतीय नौसेना के पूर्व कर्मचारियों को मौत की सजा ...