Breaking News

CMS रेडियो द्वारा “पोषण जागरूकता अभियान” कार्यक्रम का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के कम्युनिटी रेडियो द्वारा यूनिसेफ के सहयोग से राष्ट्रीय पोषण माह 2019 के अन्तर्गत ग्वारी गांव गोमती नगर, लखनऊ में ‘‘पोषण जागरूकता अभियान’’ कार्यक्रम का आयोजन किया। इसके तहत ‘‘हमारी रसोई पाक विधि’’ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें ग्वारी ग्राम कम्यूनिटी की महिलाओं ने तहरी, फर्रे, पंचमेल दाल, हलुआ, चिल्ला और पौष्टिक व्यंजन बनाकर ‘हमारी रसाई’ में भाग लिया।

इस अवसर पर यूनिसेफ की मिस अस्तुति और केजीएमयू की डायटीशियन डा.सुनीता सक्सेना ने ग्वारी ग्राम की कम्युनिटी सदस्यों से पौष्टिक भोजन का महत्व, गर्भवती महिलाओं के लिये पौष्टिक आहार तथा नवजात बच्चों के पोषण पर उपस्थित माताओं एवं बहनों से चर्चा कर उनको जानकारी दी, साथ ही सीएमएस के प्रबन्धक डा.जगदीश गांधी एवं निदेशिका डा. भारती गांधी को विशेष धन्यवाद देते हुए कहा कि सीएमएस इस तरह के कार्यक्रमों से समाज में विभिन्न सामाजिक मुद्दों के प्रति जागरूरकता लाने का सराहनीय प्रयास करता रहता है।

इस अवसर पर सीएमएस कम्युनिटी रेडियो के विभागाध्यक्ष वी. कुरियन ने सभी उपस्थित लोगों का स्वागत करते हुए कार्यक्रम की शुभारम्भ किया। इस अवसर पर श्री कुरियन ने कहा कि सीएमएस कम्युनिटी रेडियो अपने कार्यक्रमों के द्वारा जन-जन तक पहुंचने का प्रयास करता रहता है। सीएमएस
कम्युनिटी रेडियो के कार्यक्रम पोषण जागरूकता अभियान के अन्तर्गत ‘हमारी रसोई पाक विधि प्रतियोगिता’ के प्रतिभागियों सीएमएस रेडियो की टीम द्वारा पुरस्कृत करके प्रोत्साहित किया गया। सीएमएस रेडियो के आरके सिंह ने उपस्थित लोगों को स्वच्छता के बारे में जागरूक किया एवं उपस्थिति ग्रामवासियों की भागीदारी के लिये उन्हें विशेष धन्यवाद दिया।

About Samar Saleel

Check Also

भाजपा ने यूपी में चुनाव प्रचार के लिए नियुक्त किए स्टार प्रचारक, राजस्थान व एमपी के सीएम भी करेंगे प्रचार

यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में आठ सीटों पर मतदान होगा जिसके ...