Breaking News

पाकिस्तान : नवाज को 10 और बेटी मरियम को 7 साल की सजा

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में जवाबदेही पर अदालत ने शुक्रवार को अपना फैसला सुना दिया है। इस फैसले में अदालत ने उन्‍हें दोषी पाया है और नवाज शरीफ को 10 वर्ष और उनकी बेटी मरियम को 7 वर्ष की सजा सुनाई गई है।शरीफ और उनके तीन बच्चों के खिलाफ अदालत में भ्रष्टाचार के चार मामले चल रहे हैं।

पाकिस्तान की कोर्ट ने याचिका की खारिज

इससे पहले पाकिस्तान की कोर्ट ने नवाज शरीफ और उनकी बेटी की याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें शरीफ और उनकी बेटी मरियम के खिलाफ चल रहे भ्रष्टाचार के मामलों पर होने वाली सुनवाई को टालने का अनुरोध किया गया था। अदालत ने नवाज शरीफ व मरियम को बुधवार तक पेश होने के आदेश दिए थे। मगर, नवाज और उनकी बेटी बुधवार को उपस्थिति नहीं हो सके। उन्होंने कोर्ट से सात दिन का समय और मांगा था। हालांकि, कोर्ट ने इस अपील को रद्द कर दिया था।

लंदन की एवेनफील्ड संपत्तियों पर सुनवाई कर रही जवाबदेही अदालत ने मंगलवार को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। नवाज और मरियम 14 जून से लंदन में हैं। वहां कुलसुम नवाज का इलाज किया जा रहा है। शरीफ की पत्नी को गले का कैंसर है। पिछले साल उनके इस बीमारी से ग्रसित होने का पता चला था, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए ब्रिटेन ले जाया गया था। बुधवार को लंदन में नवाज ने मीडिया को संबोधित करते हुए आग्रह किया था कि फैसले को कुछ दिनों तक स्‍थगित ही रखा जाए क्‍योंकि वे इस दौरान कोर्ट में मौजूद रहना चाहते हैं।

 

About Samar Saleel

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...