Breaking News

राम मन्दिर : हिन्दू महासभा ट्रस्ट बोर्ड में शामिल होने का करेगी दावा

लखनऊ। राम जन्मभूमि मन्दिर के मामले में प्रारम्भ से न्यायिक लड़ाई लड़ती रही अखिल भारत हिन्दू महासभा राम मन्दिर निर्माण के लिये बनने जा रहे ट्रस्ट बोर्ड में शामिल होने के लिये दावा करेगी। यहां इन्दिरानगर स्थित पार्टी की प्रान्तीय पदाधिकारियों की हुयी बैठक में इस आशय का निर्णय लेते हुये प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों का प्रतिनिधि मण्डल मुलाकात करेगा।

बैठक की अध्यक्षता करते हुये प्रदेष अध्यक्ष पीयूषकान्त वर्मा ने बताया कि प्रारम्भ से राम मन्दिर के मुकदमें में पक्षकार रही और उनके अधिवक्ताओं जोरदार ढंग से मन्दिर से जुड़े तथ्यों को रखकर जबर्दस्त बहस की, जिसका परिणाम आज सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के रूप में सामने है। श्री वर्मा ने बताया कि इस मामले में निर्मोही अखाड़ा और शिया वक्फ बोर्ड की याचिका खारिज हो गयी, हिन्दू महासभा के मजबूत तथ्यों के आगे सुन्नी वक्फ बोर्ड को पराजय का सामना करना पड़ा। बैठक के दौरान प्रदेष अध्यक्ष श्री वर्मा एवं अन्य पदाधिकारियों ने उम्मीद जतायी कि राम मन्दिर मामले में जिस तरह गोरक्षनाथ पीठ के महन्तों दिग्विजयनाथ और अवैधनाथ ने हिन्दू महासभा में रहते हुये आन्दोलन किया और न्यायिक लड़ाई में भूमिका निभायी, उसको देखते हुये बनने वाले ट्रस्ट बोर्ड में हिन्दू महासभा के प्रतिनिधि को जगह मिलना न्यायसंगत होगा।

इसके अलावा बैठक में संगठनात्क ढांचे को लेकर भी चर्चा की गयी। जिसमें हिन्दू महासभा की मजबूती के लिये प्रदेषभर में कार्यक्रम को शुरू करने के साथ अधिक से अधिक लोगों को सदस्य बनाने पर जोर दिया गया। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष पीयूषकान्त वर्मा के अलावा प्रदेश प्रभारी गौरव वर्मा, संगठन सचिव महेश कुमार निम्बेकर, वरिष्ठ नेता पंकज तिवारी, जिलाध्यक्ष लखनऊ ऋषि त्रिवेदी, प्रदेश उपाध्यक्ष अमिताभ श्रीवास्तव, प्रदेश सचिव अनुपम मिश्रा, महानगर उपाध्यक्ष मनोज कुमार उपाध्याय, संतोष चतुर्वेदी, संजीव खरे, संजय द्धिवेदी, रिषभ गुप्ता, प्रदेश कार्यालय प्रभारी राम नरेश श्रीवास्तव, प्रदेश उपाध्यक्ष विनय मित्तल, पण्डित मोहित मिश्रा, सुनील गुप्ता आदि प्रमुख लोग मौजूद थे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अखिलेश-डिंपल दोनों ने उपचुनाव से शुरू की सियासी पारी, पति-पत्नी के नाम है अनोखा रिकॉर्ड

कन्नौज: अब तक 16 बार लोकसभा चुनाव की गवाह रही इत्रनगरी दो बार उपचुनाव की ...