Breaking News

मुंबई की आरे कॉलोनी में हो रही पेड़ों की कटाई पर रोहित शर्मा ने जाहिर की अपनी नाराजगी

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने मुंबई के आरे कॉलोनी में हो रही पेड़ों की कटाई पर अपनी नाराजगी जाहिर की है. मुंबई का यह भाग थोड़ा बहुत हरा-भरा है  यहां के तापमान में हल्का अंतर रहता है, इसका कारण आरे कॉलोनी है. रोहित ने ट्वीट कर पेड़ों की कटाई का विरोध किया.

उन्होंने लिखा, “इस समाचार में भले ही कुछ ज्यादा क्यों न हो, लेकिन पेड़ों की कटाई बहुत ज्यादा बुरी है. मुंबई का यह भाग हरा-भरा रहता है  यहां के तापमान में भी हल्की सी गिरावट रहती है इसका कारण आरे कॉलोनी है. हम कैसे इसे छीन सकते हैं. साथ ही हजारों जानवरों के बारे में मत भूलिए, जिनके पास अब रहने को स्थान नहीं होगी.

बॉम्बे हाई कोर्ट ने चार अक्टूबर को महाराष्ट्र सरकार को पेड़ों को काटने की इजाजत दे दी थी. इसके बाद प्रदेश सरकार ने मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए पेड़ों की कटाई प्रारम्भ की. सरकार की योजना तकरीबन 2,600 पेड़ काटने की थी. अब तक 400 से ज्यादा पेड़ काटे जा चुके हैं.

सुप्रीम न्यायालय ने सोमवार को हालांकि आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई पर रोक लगा दी  प्रदेश सरकार को आदेश दिया है कि वह 21 अक्टूबर को होने वाली मुद्दे की अगली सुनावई तक यथावत स्थिति बनाए रखे. शीर्ष न्यायालय ने हालांकि प्रदेश सरकार के उस बयान को दर्ज कर लिया है, जिसमें उन्होंने बोला था कि अब आरे में पेड़ नहीं काटे जाएंगे.

About News Room lko

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...