Breaking News

रोहित शर्मा ने पहला दोहरा शतक जमाकर जोरदार मनाया जश्न

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा  अजिंक्य रहाणे की दमदार पारियों ने हिंदुस्तान को दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. हिंदुस्तान ने 5 विकेट के नुकसान पर 375 रन (खबर लिखे जाने तक) बना लिए हैं.

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर में पहला दोहरा शतक जमाकर जोरदार जश्न मनाया. रोहित ने 255 गेंदों का सामना करते हुए 212 रनों की शानदार पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 28 चौके  6 सिक्स भी जमाए. रोहित ने अपना दोहरा शतक सिक्स के साथ पूरा किया.

इस सीरीज में शर्मा पहले ही दो शतक लगा चुके हैं. इस सीरीज में यह किसी भारतीय बल्लेबाज का तीसरा दोहरा शतक है. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल  कैप्टन विराट कोहली पहले ही दोहरा शतक जड़ चुके हैं.

मेजबान टीम ने रविवार को अपने पहले दिन के स्कोर तीन विकेट पर 224 रनों से आगे खेलना प्रारम्भ किया. शर्मा  रहाणे ने तेजी से रन बनाए. इस बीच रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक भी पूरा किया.

रहाणे को 115 के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट करके जॉर्ज लिंडे ने मेजबान टीम को चौथा झटका दिया. रोहित  रहाणे के बीच कुल 267 रनों की बड़ी साझेदारी हुई. दक्षिण अफ्रीका की ओर से पारी में अबतक कागिसो रबादा ने दो  एनरिक नोर्टजे एवं लिंडे ने एक-एक विकेट लिया है.

About Samar Saleel

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...