Breaking News

बेटे कार्ति ने जेल में बंद पिता पी चिदंबरम के जन्मदिन पर लिखा भावुक खत

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के 74वें जन्मदिन पर बेटे कार्ति चिदंबरम ने उन्हें बधाई देते हुए पीएम मोदी पर चुटकी ली है। उन्होंने इस मौके पर अपने पिता के नाम एक खुला खत भी लिखा है। इस खत में उन्होंने सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने पिता को संबोधित करते हुए कहा कि आज आप 74 के हो रहे हैं और कोई 56। इस खत में कार्ति चिदंबरम ने चंद्रयान 2, जीडीपी में गिरावट और जम्मू-कश्मीर में मौजूद हालात का भी जिक्र किया है।


कार्ति ने अपने खत के साथ एक ट्वीट भी किया है. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि मेरे पिता के जन्मदिन पर उनके नाम मेरे एक खत। उन्होंने लिखा कि हम चाहते हैं कि आप हम सभी के साथ अपना बर्थडे केक काटने के लिए वापस घर आएं, लेकिन निश्चित रूप से आज के दिन आप 74 साल के हुए हैं जिसका किसी 100 दिन पुराने होने से कोई तुलना नहीं है।

इस खत में कार्ति चिदंबरम ने मोदी सरकार के 100 दिन के कार्यकाल पर भी निशाना साधा है। चिदंबरम ने 5 सितंबर को कोर्ट में ED की सामने सरेंडर करने की याचिका दायर की थी। गुरूवार को कोर्ट के नोटिस का जवाब देते हुए ED ने चिदंबरम को हिरासत में लेने से मना कर दिया था. पी चिदंबरम INX मीडिया मामले में सीबीआई केस में 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं। बता दें कि दिल्ली के राउज ऐवेन्यू कोर्ट में कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की ईडी के सामने गुरुवार को कोर्ट में सरेंडर करने वाली याचिका पर सुनवाई हुई थी।

आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में गत 5 सितंबर को राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने के लिए कहा था। कोर्ट ने इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। कोर्ट में आज ईडी ने चिदंबरम की सरेंडर याचिका का विरोध किया था। चिदंबरम की तरफ से उनके वकील कपिल सिब्बल ने पूछा कि जब ईडी चिदंबरम को गिरफ्तार करना नहीं चाहता तो 20 और 21 अगस्त को उन्हें गिरफ्तार करने के लिए क्यों पहुंचा था। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि ED कई दस्तावेज़ों की जांच कर रही है। छह लोगों को बुलाकर पूछताछ की जा चुकी है। तीन लोगों से पूछताछ अब भी जारी है, उन्होंने कहा था कि चिदंबरम को गिरफ्तार करने से पहले हम अपनी पूरी तैयारी कर लेना चाहते हैं।

फ़िलहाल हम उन्हें गिरफ्तार नहीं करना चाहते। हम बाद में चिदंबरम की गिरफ्तारी करेंगे ताकि हम पूरी तैयारी के साथ उनसे पूछताछ कर सकें। मेहता ने कहा था कि हमारी हिरासत के 15 दिन तब ही शुरू होंगे जब हम छह लोगों से पूछताछ खत्म कर लेंगे। अब पूछताछ में दो दिन भी लग सकते हैं, चार दिन भी लग सकते हैं। ईडी ने कहा था कि चिदंबरम 5 सितंबर तक पुलिस कस्टडी में थे, फिर 15 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं। हम अलग एजेंसी हैं, हम PMLA के तहत जांच कर रहे हैं। ऐसे तो हर आरोपी सरेंडर करके कहेगा कि एजेंसी मुझे हिरासत में ले लें। कोर्ट तय कर सकता है, उन्हें 15 दिन की हिरासत मे भेज सकता है। अभी तक हमने इस पूरे मामले में चार्जशीट फाइल नहीं की है। कोर्ट ने इस बहस के बाद चिदंबरम की सरेंडर करने की याचिका पर अपना आदेश सुरक्षित कर लिया और आज चिदंबरम की याचिका को खारिज कर दिया।

About Samar Saleel

Check Also

‘दूसरों को डराना कांग्रेस की पुरानी संस्कृति’; 140 करोड़ भारतीयों ने ठुकराया…

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ को देशभर के प्रमुख वकीलों ने पत्र लिखा ...