Chris Gayle : धारदार शुरुआत कर कोलकाता को रौंदा

Chris Gayle के लिए इस बार आईपीएल 11 कुछ ज्यादा ही खास होता जा रहा। इस सीजन में अपने कदम रखते ही इस खिलाडी ने सभी गेंदबाज़ों के छक्के छुड़ा दिए। क्रिस गेल और के एल राहुल की धारदार शुरुआत से कोलकाता को हार का सामना करना पड़ा।

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने Chris Gayle

आईपीएल में Chris Gayle का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। लगातार तीन मैचों में उन्होंने अब तक जैसा खेल दिखाया है, उसने पूरे आईपीएल को जैसे करंट लगा दिया है। गेल को पहले दो मैचों में टीम में लिया नहीं गया ,इसके बाद तीसरे मैच में आते ही उन्होंने हाफ सेंचुरी जड़ दी, फिर अपने दूसरे मैच में शतक जड़ दिया।

तीसरे मैच में उतरने से पहले ही कोलकाता टीम के गेंदबाजी कोच हीथ स्ट्रीक ने कहा है कि क्रिस गेल को जल्दी आउट करने के लिए उनके पास योजना है। वह इस मैच में गेल को नहीं चलने देने के लिए तमाम प्रयास करेंगे। लेकिन जब दोनों टीमें आमने सामने आईं तो क्रिस गेल और केएल राहुल की तूफानी पारियों के आगे कोलकाता की तमाम योजनाएं धरी की धरी रह गईं।

इससे पहले क्रिस लिन की 74 रन की विस्फोटक पारी से कोलकाता ने सात विकेट पर 191 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन गेल और राहुल के जोरदार प्रहारों ने बारिश आने से पहले ही मुकाबले को एकतरफा बना दिया। पंजाब ने डकवर्थ लुइस नियम के तहत मिले 125 रन के लक्ष्य को 11.1 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाकर हासिल कर लिया। पंजाब की पांच मैचों में यह चौथी जीत है जबकि कोलकाता की छह मैचों में यह तीसरी हार है।

इस मैच तक आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी क्रिस गेल हो गए हैं। 3 मैचों की 3 पारियों में उनके नाम पर अब तक 216 रन हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *