Cricket World Cup: इंग्लैण्ड में होगा भारत पाक मैच जाने टिकट के बारे में…

Cricket World Cup 2019 की तैयारियां शुरू हो गई हैं। जून में शुरू होने वाले वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में होगा। लगभग 400 दिनों बाद यह मैच इंग्लैंड की धरती पर खेला जायेगा। आईसीसी ने इसके लिए पूरा शेड्यूल बना लिया है। भारत वर्ल्डकप 2019 में अपना अभियान 5 जून से शुरू करेगा। पहला मैच उसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है, लेकिन क्रिकेट फैंस भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दोनों देश इस समय बाइ लेटरल सीरीज नहीं खेल रहे हैं।

Cricket World Cup, आईसीसी ने घोषित किया पूरा कार्यक्रम

आईसीसी ने वर्ल्डकप तैयारी का पूरा कार्यक्रम घोषित कर दिया है। इसके साथ मैचों की तारीख और जगह के साथ टिकट के दामों की भी घोषणा कर दी गई है। आईसीसी के अनुसार, वर्ल्डकप के 80 हजार टिकट 20 पाउंड की कीमत के रखे गए हैं। इसके साथ 2 लाख टिकट 50 पाउंड तक के रखे गये हैं।

टीम के मुकाबलों के हिसाब से तय होंगी टिकट की कीमतें

वर्ल्डकप के मैचों में टीम के मुकाबलों के हिसाब से कीमतें तय होंगी। जैसे बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में कीमतें 40 पाउंड से कम में मिलेंगे। लेकिन जब मुकाबले बड़े होंगे, तो उनकी कीमतें भी बड़ी हो जाएंगी। इनमें एक टिकट की कीमत 55 से लेकर 70 पाउंड तक होगी। अधिकांश टिकट 100 पाउंड के पार भी जा सकते हैं।

तीन कैटेगरी में रखे गए हैं टिकट

भारत पाकिस्तान जैसे बड़े मुकाबले में टिकटों को तीन कैटेगरी में बांटा गया है। इसमें प्लेटिनम की कीमत 235 पाउंड लगभग 21833 रुपए, ब्रॉन्ज टिकट की कीमत 70 पाउंड 6503 रुपए, गोल्ड सेक्शन में बच्चों के लिए टिकट की कीमत 30 पाउंड लगभग 2787 रुपए होगी।

टिकट के लिए यहां कर सकते हैं क्लिक

क्रिकेट वर्ल्डकप के टिकट हासिल करने के लिए तीन स्टेज से गुजरना होगा। फैमिली बेलट के लिए टिकट की बिक्री इस साल 8 मई से शुरू होगी, जो कि 1 जून तक चलेगी। इसमें कोई भी हिस्सा ले सकेगा। इसके लिए icc-cricket.com पर रजिस्टर करना होगा। अगर इस प्रोसेस से टिकट नहीं मिला तो जुलाई में फिर से टिकट पाने का मौका दिया जायेगा। सितंबर से बचे हुए टिकट पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दिये जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *