Indian wrestlers का निराशाजनक प्रदर्शन

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के ग्रीको रोमन प्रतिस्पर्धा में भाग ले रहे तीनों Indian wrestlers भारतीय पहलवानों को शनिवार को यहां टूर्नामेंट के आखिरी दिन हार का सामना करना पड़ा।

Indian wrestlers में सिर्फ

इन तीनों Indian wrestlers भारतीय पहलवानों में सिर्फ हरदीप ही अपने पहले मैच में जीत दर्ज कर सके जबकि गुरप्रीत और नवीन को पहले ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। हरदीप ने 97 किग्रा में प्री-क्वार्टर फाइनल में मोरोक्को के चोउक्री अताफी को 8-4 से शिकस्त दी। क्वार्टर फाइनल में वह यूनान के लाओक्रातिस केसिदिस से 1-4 से हार कर पदक की दौड़ से बाहर हो गए।

गुरप्रीत 77 किग्रा में क्वालीफिकेशन दौर में कैरातबेक तुगोलवबाइव से तकनीकी दक्षता के आधार पर हार गए। नवीन को भी क्वालीफिकेशन दौर में ही नार्वे के ओस्कर मार्विक से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ ही भारत का टूर्नामेंट में भी सफर खत्म हो गया।

भारत इस टूर्नामेंट में सिर्फ दो पदक ही जीत पाया। बजरंग पूनिया ने पुरुष फ्री स्टाइल में रजत और पूजा ढांडा ने महिला फ्री स्टाइल में कांस्य पदक जीता। भारत का इस चैंपियनशिप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2013 में रहा था जब अमित दहिया (55 किग्रा) और बजरंज पूनिया (60 किग्रा) ने पुरुष फ्री स्टाइल में क्रमश : रजत और कांस्य पदक जीता था। जबकि संदीप तुल्सी यादव ने ग्रीको रोमन में ऐतिहासिक कांस्य पदक अपने नाम किया था।

 

One thought on “Indian wrestlers का निराशाजनक प्रदर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *