Player of the Year का अवार्ड जीत सकते हैं जोकोविच

नोवाक जोकोविच कमबैक Player of the Year प्लेयर ऑफ द ईयर का अवार्ड जीत सकते हैं, जब सर्बिया का यह दिग्गज खिलाड़ी एटीपी फाइनल्स में रिकॉर्ड छठे खिताब को जीतने के इरादे से उतरेगा।

जोकोविच ने जब इस वर्ष Player of the Year

जोकोविच ने जब इस वर्ष की शुरुआत की थी तो वह रैंकिंग में शीर्ष-10 से बाहर थे। वहीं 2017 में आधा वर्ष वे कोहनी की चोट के कारण बाहर रहे। 31 वर्षीय जोकोविच अब विश्व के नंबर एक खिलाड़ी के तौर पर वर्ष का अंत करेंगे। राफेल नडाल ने चोटों की वजह से एटीपी फाइनल्स से अपना नाम वापस ले लिया। वहीं अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने भी घुटने की चोट के कारण नाम वापस ले लिया। इसके अलावा विश्व के शीर्ष आठ में से छह खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में खेलेंगे। इसमें 37 वर्षीय रॉजर फेडरर भी 16वीं बार यहां खेलने उतरेंगे और उनकी नजरें सातवें खिताब और 2011 के बाद पहले खिताब पर होंगी।

रॉजर फेडरर चाहते हैं कि एटीपी फाइनल्स 2020 के बाद भी लंदन में ही खेला जाए। उनके मुताबिक इस टूर्नामेंट को लंदन से बाहर कराने का कोई वजह नहीं दिखती है। स्विट्जरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने अपने रिकॉर्ड छह खिताब में से दो लंदन में ही जीते हैं। एटीपी ने अगस्त में ही घोषणा की थी कि 2021 से इस टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए बोली लगाएगी।

37 वर्षीय फेडरर ने कहा

37 वर्षीय फेडरर ने कहा कि मुझे लगता है कि उन्हें लंदन में ही रुकने की जरूरत है जो एक अच्छा विकल्प है। मुझे नहीं पता कि क्या विकल्प हैं, लेकिन लंदन का ओ 2 एरिना में खेलना हमेशा शानदार है। उन्होंने कहा कि जब तक कोई शहर इस टूर्नामेंट को मांगे ना तब तक इसको कहीं ओर शिफ्ट करने की जरूरत ही नहीं है।

जोकोविच ने कहा कि मैं नहीं चाहता कि लंदन से यह टूर्नामेंट जाए। मुझे लगता है कि लेकिन इस टूर्नामेंट का प्रारूप ही यात्रा है। यह टूर्नामेंट राउंड रॉबिन में खेला जाता है जहां दुनिया के आठ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पहुंचते हैं। मुझे लगता है कि इससे टेनिस को प्रमोट करने का मौका मिलेगा। मुझे लगता है कि एक ही जगह पर 10 साल बहुत ज्यादा हो गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *