Women’s T20 World Cup : भारत को हरा इंग्लैंड फाइनल में

Women’s T20 World Cup : लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 8 विकेट से मात देकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में शुक्रवार (23 नवंबर) को मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवरों में अपने सभी विकेट गंवाकर 112 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में इंग्लैंड की टीम में इस लक्ष्य को दो विकेट के नुकसान पर 17.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। एमी जोन्स (53) और नताली साइवर (52) ने तीसरे विकेट के लिए 92 रन की अटूट साझेदारी की।

Women’s T20 World Cup : एक बार फिर टूटा सपना

बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम के सामने उसी इंग्लैंड की चुनौती थी, जिसने एक साल पहले भारत को वनडे विश्व कप का खिताब जीतने से रोका था। अब एक बार फिर इंग्लैंड ने टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचने से रोक दिया है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम 8 साल बाद इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची थी। इंग्लैंड की टीम तीन बार आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप फाइनल में पहुंचने का कमाल भी कर चुकी है।

फाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम को 2009 के पहले ही सीजन में खिताब अपने नाम कर लिया था, लेकिन उसके बाद 2012 टी-20 विश्व कप और 2014 टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने इंग्लैंड का फिर से चैंपियन बनने का सपना तोड़ दिया था। अब एक बार फिर वह फाइनल में पहुंच गई है. इंग्लैंड का मुकाबला फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *