Hockey World Cup : कनाडा को हरा भारत ने क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई

भुवनेश्वर। ओडिशा के कलिंगा स्टेडियम में शनिवार को खेले गए पुरुष हॉकी विश्वकप Hockey World Cup में भारतीय टीम ने कनाडा को 5-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। भारत के लिए ललित उपाध्याय ने 47वें और 57वें मिनट में दो गोल किए एवं हरमनप्रीत सिंह ने 12वें, चिंग्लेनसाना सिंह ने 46वें और अमित रोहिदास ने 51वें मिनट में एक-एक गोल दागे।

Hockey World Cup के पूल सी में भारत शीर्ष पर

वहीं कनाडा जी तरफ से सोन फ्लोरिस वान भारत के खिलाफ 39वें मिनट में एकमात्र गोल करने में सफल रहे। भारत ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हराया था और इसके बाद बेल्जियम के साथ 2-2 से ड्रॉ खेला था। फ़िलहाल भारत ने तीन मैचों से सबसे ज्यादा सात अंक जुटाने के साथ ही पूल में शीर्ष पर अपनी जगह बना ली है।

टूटी पटरी से गुजरी कई ट्रेनें, हादसा टला

भारतीय हॉकी टीम के कोच हरेंद्र सिंह ने शनिवार को कनाडा के साथ खेले गए मैच के पूर्व कहा था कि उनकी टीम नतीजों पर निर्भरता के बगैर ही आगे बढ़कर अपनी सफलता की कहानी लिखने की कोशिश करेगी।

भारतीय टीम ने अभी तक एक जीत के साथ एक ड्रॉ खेला है जिससे वह पूल सी में बेहतर गोल औसत (+4) के बूते ओलंपिक सिल्वर मेडल विजेता बेल्जियम से आगे शीर्ष पर थी।

चारों पूल से शीर्ष टीमें सीधे क्वार्टरफाइनल में पहुचेंगी। जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें अंतिम आठ में प्रवेश पाने के लिए एक-दूसरे से क्रॉस ओवर मुकाबला खेलेंगी। अभी तक पूल ए में अर्जेंटीना ने क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई है तो पूल बी में ऑस्ट्रेलिया ने सीधे क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *