पुरुष हॉकी World cup की टिकट बिक्री शुरू

ओडिशा हॉकी World cup वर्ल्ड कप की शुरुआत में एक माह से भी कम समय रह गया है। ऐसे में 28 नवम्बर से होने वाले पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप के लिए टिकट बिक्री 5 नवंबर से शुरू हो गई है। इस टूर्नामेंट के लिए टिकट बिक्री कलिंगा स्टेडियम के साथ-साथ भुवनेश्वर और कट्टक के कई क्षेत्रों में शुरू की गई है।

28 नवम्बर को भारतीय टीम World cup में..

बता दें कि भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में 28 नवम्बर से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट का समापन 16 दिसम्बर को होगा। जिसका पहला मैच वर्ल्ड नम्बर-3 बेल्जियम और वर्ल्ड नम्बर-11 कनाडा के बीच खेला जाएगा। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट का आगाज 28 नवम्बर को ही वर्ल्ड नम्बर-15 दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी।

एचआई के महासचिव राजिंदर सिंह ने कहा, “विभिन्न क्षेत्रों में इस टूर्नामेंट के टिकटों की बिक्री से हॉकी प्रशंसकों को इस खेल का अनुभव देखने का मौका मिलेगा, जिसका आयोजन कलिंगा स्टेडियम में होने जा रहा है।”

28 नवंबर से 16 टीमें लेंगी भाग

उल्लेखनीय है कि पुरूषों का हॉकी विश्व कप का 14वां संस्करण इसी साल 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है जिसमें 16 टीमें भाग ले रही हैं। इन 16 टीमों को चार पूल में बांटा गया है।

  • भारत को इस बार पूल सी में रखा गया है।
  • इस पूल में भारत के साथ बेल्जियम, कनाडा, और दक्षिण अफ्रीका की टीमें हैं।
  • इसमें भारत को मुकाबला 28 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से दो दिसंबर को बेल्जियम और 8 दिसंबर को कनाडा से होगा।

इस प्रतियोगिता में 10 और 11 दिसंबर को क्रॉसओवर के मुकाबले होंगे। जिसमें हर ग्रुप की दूसरे नंबर की टीम की अन्य ग्रुप के तीसरे नंबर की टीम से भिड़ेगी। इसके बाद 12 और 13 दिसंबर को क्वार्टरफाइनल और इसके बाद 15 के सेमीफानल फिर अंत में 16 दिसंबर को फाइनल होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *