Notice to Pandya and Rahul for giving anti-female statements
Notice to Pandya and Rahul for giving anti-female statements

पांड्या और राहुल को महिला विरोधी बयान देने पर मिला नोटिस

क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को एक टीवी शो के दौरान महिलाओं पर विवादित टिप्पणी करने के आरोप में बीसीसीआई ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। ऐसी संभावना है कि बोर्ड अब खिलाड़ियों के ऐसे शो में शिरकत करने पर भी रोक लगा सकता है। हार्दिक पांड्या और केएल राहुल भारत की वनडे टीम में शामिल हैं जिन्हें 12 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है।

स्पष्टीकरण के लिए 24 घंटे का समय

हार्दिक पांड्या ने रविवार को प्रसारित एक टीवी शो पर ऐसी टिपण्णी की थीं, जिसे महिला विरोधी कहा जा रहा है। इसके लिए उन्हें बाद में उन्हें माफी भी मांगनी पड़ी थी। बीसीसीआई का काम देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) के चेयरमैन विनोद राय ने कहा,हमने हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल को उनकी टिप्पणियों के लिए कारण बताओ नोटिस भेजा है। उन्हें इस बारे में स्पष्टीकरण के लिए 24 घंटे का समय दिया गया है।

हार्दिक पांड्या ने ट्विटर पर पोस्ट किया, ‘मैं अपनी टिप्पणी के लिए हर उस व्यक्ति से माफी मांगना चाहूंगा जिन्हें मैंने किसी भी तरह से दुख पहुंचाया है।’ उन्होंने लिखा, ‘ईमानदारी से कहूं तो, मैं शो की प्रकृति के साथ भावनाओं में बह गया था। मैं किसी भी तरीके से किसी की भी भावनाओं को आहत या किसी का अपमान नहीं करना चाहता था।’

हार्दिक पांड्या ने चैट शो पर कई महिलाओं से

हार्दिक पांड्या ने इस चैट शो पर कई महिलाओं से अपने संबंधों को बढ़ा चढ़ाकर बताया था। उन्होंने कहा था कि वह अपने माता-पिता से भी इसके बारे में काफी खुले हुए हैं। यह पूछने पर कि वह क्लब में महिलाओं के नाम क्यों नहीं पूछते तो पांड्या ने कहा, ‘मैं उन्हें (महिलाओं) देखना चाहता हूं कि उनकी चाल ढाल कैसी है। मैं थोड़ा ऐसा ही हूं,इसलिए मुझे यह देखना होता है कि वे कैसा बर्ताव करेंगी।’ इसके तुरंत बाद आलोचनाओं का दौर शुरू हो गया था।

About Samar Saleel

Check Also

अबु धाबी : 245 पदकों के साथ भारत का…

अबु धाबी में चल रहे स्पेशल ओलंपिक वर्ल्ड गेम्स 2019 में भारतीय खिलाड़ियों ने अपना ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *