Pak को हराने में रहा इन खिलाड़ियों का हाथ

दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और Pak पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया। लेकिन पाकिस्तान की पूरी टीम को सिर्फ 162 रनों पर सिमट जाने से फैंस को वो बात देखने को नहीं मिली जो उन्हें अक्सर इन मुकाबलों के दौरान देखने को मिलती है। इस मैच में जीत के साथ ही भारत ने एक नया रिकॉर्ड भी दर्ज करवा दिया जहां भारतीय टीम ने पाकिस्तान पर सबसे ज्यादा गेंद बाकी रहते हुए जीत हासिल करने का गौरव हासिल किया। भारत की इस शानदार और ऐतिहासिक जीत में इन चार खिलाड़ियों ने अहम रोल अदा किया।

भुवनेश्वर और केदार ने तोड़ी Pak की कमर

पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन शुरूआती ओवरों में ही भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान की बैटिंग लाइनअप को तोड़ कर रख दिया। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने तीन विकेट झटके। इसके बाद केदार जाधव ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों की पार्टनरशिप तोड़ टीम को बैकफुट पर ला खड़ा कर दिया। जसप्रीत बुमराह को जहां दो विकेट मिले वहीं कुलदीप यादव को एक विकेट। पाकिस्तान की तरफ से शोएब मलिक और बाबर आजम ने 82 रनों की पार्टनरशिप की लेकिन लगातार विकेट गिरने के कारण पूरी टीम सिर्फ 162 रन ही बना सकी।

रोहित और धवन का अटैक

भारतीय टीम जब बल्लेबाजी करने आई तो पाकिस्तान का बॉलिंग अटैक ठीक चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल जैसा था जहां पूरी भारतीय टीम रेत की तरह बिखर गई थी। लेकिन इस बार भारत की ओर से कोई गलती न करते हुए ओपनर शिखर धवन और कप्तान रोहित शर्मा ने आते ही पाकिस्तान के गेंदबाजों की खबर लेनी शरू कर दी। दोनों ने मिलकर 86 रनों की पार्नटरशिप की। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ 36 गेंदों में अपनी हाफ सेंचुरी बनाई। रोहित 52 रन बनाकर शादाब खान का शिकार बने।

धवन के आउट होने के बाद भारत को 30 ओवरों में 60 रनों की जरूरत थी। जिसके बाद अंबाती रायडू और दिनेश कार्तिक ने इस कमी को पूरी कर दी। दोनों की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया तो वहीं एक नया रिकॉर्ड भी अपने नाम किया जहां सबसे ज्यादा गेंद बचते हुए पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *