Rajasthan : मुंबई को 3 विकेट से हराया

कृष्णप्पा गौतम की तूफानी बल्लेबाज़ी व जोफ्रा आर्चर के ज़बरदस्त गेंदबाज़ी के दम पर Rajasthan राजस्थान ने मुंबई को 3 विकेट से हराया। इसी के साथ राजस्थान को 6 मैचों में तीसरी जीत मिली।

Rajasthan के जोफ्रा आर्चर बने मैन ऑफ द मैच

आईपीएल 11 के 21वें मैच में पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी मुंबई इंडियंस अपने 18वें ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाकर बड़े स्कोर की तरफ जाती दिखाई दे रही थी। इसके बाद Rajasthan राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने गेंद जोफ्रा को थमायी, जिससे पूरा मैच ही बदल गया। जोफ्रा ने अपने इस ओवर में पहले कुणाल पंड्या को अपनी स्लो गेंद पर बाउंड्री के नजदीक हेनरी क्लासेन के हाथों कैच कराया। वहीं हार्दिक पंड्या और मिचेल मैक्लाघेन को अपनी जबरदस्त स्पीड से छकाया और अपनी यॉर्कर पर उनकी गिल्लियां बिखेर दी। इस तरह जोफ्रा ने एक ही ओवर में मुंबई की टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। मैन ऑफ़ द मैच बने जोफ्रा ने 22 रन देकर 3 विकेट हासिल किया।

सूर्यकुमार यादव (47 गेंदों पर 72) और विकेटकीपर ईशान किशन (42 गेंदों पर 58 रन) की मदद से मुंबई ने सात विकेट पर 167 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए। जबकि ईशान किशन ने चार चौके और तीन छक्के जड़े।

कृष्णप्पा गौतम ने बनाये 11 गेंदों पर नाबाद 33 रन

राजस्थान रॉयल्स की ओर से संजू सैमसन (52) बेन स्टोक्स (40) ने शानदार पारियां खेली। लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले संस्करण की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स ने अपने छह विकेट 18वें ओवर की पहली गेंद तक 125 रन पर गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद कृष्णप्पा गौतम ने शानदार पारी खेली।

मुम्बई से मिले 168 रन के लक्ष्य को कृष्णप्पा गौतम की 11 गेंदों पर नाबाद 33 रन पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने 19.4 ओवर में 168 बनाकर आईपीएल-11 में तीसरी जीत हासिल की। राजस्थान ने छह मैचों में तीसरी जीत हासिल कर ली जबकि मुंबई को पांच मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *