दूसरे T20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने की वापसी,Kohli ने की तारीफ

सेंचुरियन। Kohli का जल्द ही विकेट खोने के बाद  एम.एस.धोनी और मनीष पांडे की शानदार बल्लेबाजी के बावजूद भी भारत को दूसरे T20 में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका के तरफ से ड्यूमिनी ने 64 तो क्लासेन ने 69 रन बनाए।

कप्तान Kohli ने एमएस धोनी और मनीष पांडे की जमकर की तारीफ

Kohli ने तारीफ करते हुए कहा कि, “धोनी और पांडे ने पांचवे विकेट के लिए ऐसे वक्त 98 रन जोड़े, जब टीम मुश्किलों में घिरी हुई थी। क्योंकि चार विकेट जल्दी गिर जाने से खुद मेरे दिमाग में 175 रन का टारगेट था। मगर धोनी और पांडे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच जीतने के लिहाज से टारगेट में 13 रन और जोड़ दिए और एक सम्मानजनक स्कोर बनाया। दक्षिण अफ्रीकी पारी के 12 वें ओवर के बाद हुए हल्की बारिश ने मैच के हालात बदल दिए ।”वहीं पिच को लेकर कप्तान कोहली ने कहा कि सुपरस्पोर्ट पार्क की पिच पर बूंदा-बांदी के बीच गेंदबाजी करना वाकई चुनौतीपूर्ण था।

93 रनों की अहम साझेदारी कर ड्यूमिनी-क्लासेन ने छीना मैच

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ड्यूमिनी और विकेटकीपर बल्लेबाज क्लासेन के बीच 93 रनों की अहम साझेदारी हुई, जिसने भारत के हाथों से जीत छीन ली। ड्यूमिनी ने 64 तो क्लासेन ने 69 रन बनाए।

कोहली ने दक्षिण अफ़्रीकी खिलाडियों की भी की तारीफ

कप्तान कोहली ने दक्षिण अफ्रीकी टीम की भी तारीफ की, उन्होंने कहा कि, क्लासेन और ड्यूमिनी ने शानदार और काफी सकारात्मक बल्लेबाजी की। इसलिए जीत का श्रेय का इनको जाता है।”

अब सीरीज का तीसरा और आखिरी T20 मैच शनिवार को केपटाउन में होगा। भारत को सीरीज़ जीतने के लिए इस मैच को जीतना ही होगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *