दीपावली पर Team India ने देश वासियों को दिया जीत का तोहफा

लखनऊ। राजधानी स्थित भारत रत्न श्री अटल बिहारी बाजपाई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले ही T20 क्रिकेट मैच में भारतीय टीम ने विंडीज पर 71 रनों से बड़ी जीत दर्ज कर लखनऊ वासियों को दीपावली का तोहफा दे दिया। जीत के नायक कप्तान रोहित शर्मा रहे। उन्होंने 111 रनों की शानदार पारी खेलने के साथ ही 3 कैच भी पकड़े।

Team India ने विंडीज को 71 रनों

लखनऊ के अटल बिहारी बाजपाई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए एक मात्र T20 मैच के दौरान रोहित शर्मा की कैप्टेंसी में पहले ही मैच में दो रिकॉर्ड भी बने। एक तो रोहित ने यहां स्टेडियम में खेले गए पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में ताबड़ तोड़ खेलते हुए शतक जड़ दिया और दूसरा Team India को 71 रनों की बड़ी जीत भी दिलाई।

विंडीज के साथ खेले जा रहे दूसरे टी- ट्वेंटी इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत ने विंडीज को जीत के लिए 196 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब मेंं लक्ष्य का पीछा करते हुए विंडीज टीम 124 रनों पर ही ढेर हो गयी। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 61 गेंदों पर रोहित ने 181.96 के औसत से शानदार 111 रन और धवन ने 41 गेंदों पर 43 रन बनाए। वहीं विंडीज की तरफ से ब्रावो ने सबसे ज्यादा 18 बालों पर 23 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *