World Cup winner पर भारी पड़ा ये अंडर-19 विश्वकप विजेता

गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराकर IPL 11 में पांचवीं जीत दर्ज की। इस मैच में जीत के असली हीरो Under-19 World Cup winner शुभमन गिल रहे।

Under-19 World Cup winner शुभमन गिल ने रचा कीर्तिमान

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए मैच में World Cup winner शुभमन गिल ने नाबाद 57 की अर्धशतकीय पारी खेल केकेआर को आसान जीत दिलाई। इस पारी के साथ ही गिल ने अपने नाम एक नई उपलब्धि प्राप्त कर ली है ।

  • वह IPL में चौथे नम्बर पर बल्लेबाज करते हुए अर्धशतक बनाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं।
  • इंडियन प्रीमियर लीग में अर्धशतक बनाने वाले सबसे युवा बल्लेबाजों में भी वह चौथे स्थान पर हैं।
किस युवा बल्लेबाज के नाम दर्ज है पहला अर्धशतक

गिल ने 18 साल 237 दिन में अर्धशतक लगाया। इससे मामले में पहले स्थान पर संयुक्त रूप से अंडर-19 विश्व चैम्पियन टीम के कप्तान रहे पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन है। इन दोनों ने एक समान 18 साल 169 दिन की उम्र में अर्धशतक लगाया था। इसके बाद ऋषभ पंत का नम्बर आता है, जिन्होंने 18 साल 212 दिन में अर्धशतक जड़ा।

मैच में चेन्नई ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 177 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। इसके जवाब में कोलकाता ने 17.4 ओवर में चार विकेट पर 180 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। गिल ने अपना पहला आईपीएल टी-20 अर्धशतक केवल 36 गेंदों में 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से बनाया। वहीँ टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक ने 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 18 गेंदों में नाबाद 45 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *