Sydney में इतिहास रचने को बेकरार विराट कोहली

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच सिडनी Sydney में गुरुवार से शुरू होने जा रहा है। टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है। अगर सिडनी टेस्ट ड्रॉ भी हो जाता है, तो भी टीम इंडिया यह सीरीज जीत जाएगी। बावजूद इसके कप्तान विराट कोहली चाह रहे हैं कि वे 3-1 से सीरीज जीतें। विराट ने बुधवार को 13 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा के साथ ही अपनी मंशा जाता दी है। इस मैच में एक से ज्यादा स्पिनर्स के साथ भारतीय टीम खेलने उतरेगी।

टीम किसी भी प्रकार का खतरा मोल लेना नहीं

टीम में इशांत की जगह उमेश यादव को शामिल किया गया है। रोहित शर्मा के स्थान पर के.एल. राहुल की टीम में वापसी हुई है। रोहित के जाने से टीम में एक विशेषज्ञ बल्लेबाज की कमी हो गई थी इसलिए विराट को के.एल. राहुल को मौका देना पड़ा। टीम में रविचंद्रन अश्विन को भी शामिल किया गया था लेकिन दो घंटे बाद ही उन्हें अनफिट घोषित कर दिया गया। बताया गया है कि इशांत को बाईं ओर की पसली में दर्द की समस्या है और ऐसे में टीम किसी भी प्रकार का खतरा मोल नहीं लेना चाहती। उनकी स्थिति पर नजर रखी जा रही है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली ने कहा, “यह बेहद निराशा की बात है कि वे पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं।

लाइव मैच सोनी सिक्स और सोनी टेन 3 पर

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में गुरूवार को मैच रतीय समयानुसार सुबह 5.00 बजे से शुरू होगा। इस सीरीज का प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जा रहा है। लाइव मैच सोनी सिक्स (English) और सोनी टेन 3 (Hindi) पर देखा जा सकता है।

एरोन फिंच और ऑल राउंडर मिचेल मार्श की छुट्टी

वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम में कुछ बदलाव देखे जाने की पूरी संभावना जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि अब तक सीरीज में नाकाम रहे ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच और ऑल राउंडर मिचेल मार्श की छुट्टी हो सकती है। इस मैच के लिए ऑलराउंडर मार्नस लाबसचग्ने को शामिल किया जा सकता है। लाबसचग्ने को प्लेइंग इलेवन में मिचेल मार्श की जगह शामिल किया जा सकता है, जो तीसरे टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। मिचेल मार्श मेलबर्न में दो पारियों में 19 रन ही बना सके और कोई विकेट भी नहीं ले पाए थे।

इन 13 खिलाड़ियों में प्लेइंग इलेवन टीम

भारत की प्लेइंग इलेवन टीम में विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव में से फाइनल टीम चुनी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *