Breaking News
44 years later, a chance to repeat the history

44 साल : महिला हॉकी टीम ने गंवाया मौका

भारत का 44 साल बाद महिला हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना एक बार फिर टूट गया जब क्वार्टर फाइनल में आयरलैंड ने भारत को पेनल्टी शूटऑफ में 3-1 से हरा दिया।

44 साल बाद सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूटा

गुरुवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल में आयरलैंड ने भारत को पेनल्टी शूटऑफ में 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली जिसके साथ साथ भारत का 44 सालों के बाद फिर से महिला हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया।

आयरलैंड ने पहली बार विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। शूटऑफ में खराब प्रदर्शन भारत को भारी पड़ा और कप्तान रानी रामपाल, मोनिका और नवजोत कौर आयरलैंड की गोलकीपर आयशा मॅकफेरान से पार नहीं पा सकीं। भारत के लिए रीना ही शूटऑफ में एकमात्र गोल दाग पाईं।

भारतीय गोलकीपर सविता ने दो शूटऑफ बचाए लेकिन जाहिर है कि वह काफी नहीं थे। आयरलैंड की तरफ से रोइसिन अपटॉन, एलिसन मीके और चोल वाटकिंग्स गोलस्कोरर रहीं।

44 सालों के बाद इतिहास दोहराने का मौका गवाया

पिछली बार भारत 1974 में मेंडेलियू, फ्रांस में हुए विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा था, जहां वह चौथे स्थान पर स्थापित रहा था। इस टूर्नामेंट में भारत की विश्व की 16वें क्रम की आयरलैंड के खिलाफ यह दूसरी हार है। उसे समूह वर्ग में भी 0-1 से हार मिली थी।

 

About Samar Saleel

Check Also

Shikhar Dhawan ने शहीदों के लिए लोगों से की अपील

Shikhar Dhawan ने शहीदों के लिए लोगों से की अपील

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 44 जवानों की ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *