Breaking News

वन विभाग के जंगल में लगी आग

लखनऊ- राजधानी के आशियाना थानाक्षेत्र में वन विभाग की कई एकड़ में लगे जंगली पेड़ो में मंगलवार दोपहर अचानक आग लगने से अफरा तफरी मच गयी । चंद मिनटों मे आग पुरे जंगल में आग फैल गयी गन्ना अनुसन्धान के कर्मियों से मिली सूचना पर पहुंची दमकल की गाडिय़ों ने घंटो मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आशियाना थानाक्षेत्र के रायबरेली मार्ग स्थित गन्ना अनुसन्धान के निकट कई एकड़ खाली भूमि में जंगली पेड़ लगे हुये है, जोकि वन विभाग के अधीन है। मंगलवार दोपहर लगभग 2:30 बजे अचानक से इस जंगल से धुंआ निकलने लगा। अभी कोई कुछ समझ पाता तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया। पुरे जंगल में आग फैल गयी। वहीं गन्ना अनुसन्धान के सुपरवाइजर इन्दर सिंह आग की तेज लपटे उठता देख सौ नंबर पर पर सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची आलमबाग दमकल की दो गाडिय़ां व पीजीआई दमकल की दो गाडिंयों ने लगभग एक घंटे तक कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। अचानक से आग लगने का कोई ठोस कारण पता नहीं चल सका है।

एफएसओ आलमबाग रामलखन चौहान ने बताया कि किसी शरारती व्यक्ति ने धूम्रपान के बाद बीड़ी या फिर सिगरेट फेंक दिया होगा, जिसकी चिंगारी ने सुखी पत्तियों से आग का रूप ले लिया होगा। यह आग लगभग एक हजार मीटर में फैल गयी थी।

About Samar Saleel

Check Also

सांसद डा दिनेश शर्मा बने भाजपा के महाराष्ट्र प्रदेश के चुनाव प्रभारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री राज्यसभा सांसद डा दिनेश शर्मा को भाजपा ने ...