अखिलेश
अखिलेश

Economy को चौपट कर रही है भाजपा : अखिलेश

लखनऊ। भाजपा सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था Economy को चौपट करने के साथ जनसामान्य की जिंदगी को भी तबाह करने का काम किया है। चूंकि भाजपा की प्राथमिकता में कभी गरीब, किसान, नौजवान नहीं रहे हैं इसलिए जनहित की कोई योजना केंद्र या राज्य की भाजपा सरकारों ने लागू नहीं की।

वे कारपोरेट घरानों की सुख सुविधा के विस्तार के काम में ही लगी रही है। इसलिए देश की सारी पूंजी चंद घरानो में ही सिमटकर रह गई है। यह बाते समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कही हैं।

Economy को चौपट करने वाली

देश की अर्थव्यवस्था Economy को चौपट करने वाली भाजपा सरकार कितनी शक्तिहीन है इसीसे पता चलता है कि तेल कंपनियों के साथ प्रधानमंत्री  और पेट्रोलियम मंत्री की बातचीत भी बेनतीजा रही क्योंकि तेल कंपनियों पर उनका कोई अंकुश नहीं दिखाई दिया।

पेट्रोलियम मंत्री जी ने तो साफ कह दिया है कि सरकार तेल कंपनियों के पेट्रोल-डीजल के रोजाना मूल्य समीक्षा में कोई हस्तक्षेप नहीं करेगी। हस्तक्षेप भाजपा सरकार करेगी भी कैसे?
सरकार की निष्क्रियता से डीजल के दाम बढ़ने से जहां माल भाड़ा बढ़ गया है वही घरेलू अर्थव्यवस्था भी बिगड़ गई है। एक अप्रैल 2018 को जो डीजल 64.00 रूपए लीटर था 16 अक्टूबर 2018 को वह 73.67 रूपए लीटर हो गया है।

थोक मार्केट में 4 रूपये प्रति किलो तक तेल-आटा के दाम बढ़ गए है। माल भाडे़ में अभी 5 फीसदी बढ़त है जो कि सहालग के दिनों में 10 प्रतिशत तक होने की संभावना है। अब बाहर से जो सामान मंगाया जाएगा रास्ते के खर्च जोड़कर वह भी स्वतः क्रेता को मंहगा मिलेगा।

सपा की अन्य खबरे

मुलायम ने जताया शोक

पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता राज्यसभा सांसद बेनी प्रसाद वर्मा के छोटे भाई रमेश वर्मा (71) के निधन पर शोक जताते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना की है। यादव ने कहा कि रमेश वर्मा हमेशा समाजवादियों की मदद करने में आगे रहे हैं।
समाजवादी पार्टी प्रदेश कार्यालय पर आयोजित शोकसभा में सर्वश्री नरेश उत्तम पटेल प्रदेश अध्यक्ष, भगवती सिंह, विशम्भर प्रसाद निषाद (सांसद), बाल कुमार पटेल एवं मिथिलेश कुमार, नन्द किशोर यादव (पूर्व सांसद), राम दुलार राजभर (पूर्व मंत्री), विशम्भर यादव (पूर्व विधायक), आलमबदी विधायक और अरविन्द कुमार सिंह (सदस्य विधान परिषद), हवलदार यादव जिलाध्यक्ष आजमगढ़ प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

 

About Samar Saleel

Check Also

George Fernandes का जाना अपूरणीय क्षति

George Fernandes का जाना अपूरणीय क्षति

जार्ज फर्नान्डिस George Fernandes जैसी शख्सियत का जाना न केवल मेरा अपितु देश की अपूरणीय ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *