Apollo Medics द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

लखनऊ। गुरु गोबिंद सिंह जयंती के उपलक्ष में अपोलो मेडिक्स (Apollo Medics) सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल ने गुरुद्वारा नाका चैराहा और गुरूद्वारे के पास स्थित डीएवी कॉलेज के पास स्वास्थ्य एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। शिविर के दौरान लखनऊ के आशियाना स्थित अपोलो मेडिक्स सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के चिकित्सकों द्वारा अलग-अलग रोगों के मरीजों की सघन जांच की गई तथा लगभग 500 मरीज़ो को नि:शुल्क परामर्श प्रदान किया।

मधुमेह और ईसीजी जांच की निःशुल्क व्यवस्था

शिविर के दौरान अपोलो मेडिक्स सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल के विशेषज्ञ डॉ. राहुल यादव ( यूरोलौजिस्ट), डॉ. मुदित मिश्रा (ईएनटी विशेषज्ञ), डॉ. राजीव रंजन सिंह (गैस्ट्रोएंटेरोलजी), डॉ. सतेन्द्र तिवारी (कार्डियोलॉजिस्ट), डॉ. भूमिका बंसल (स्त्री रोग विशेषज्ञ), डॉ. रोहित राव पुष्कर (न्यूरोसर्जन), डॉ. मधुरेश ठाकुर (आर्थोपेडिक्स) द्वारा हृद्वय रोग, अस्थि रोग, स्त्री एवं प्रसूति रोग, गैस्ट्रो, हड्डी रोग, यूरोलॉजी से जुड़ी बीमारियों,जनरल मेडिसन और सामान्य बीमारियों की जांच की गई। शिविर में मधुमेह और ईसीजी जांच की भी निःशुल्क व्यवस्था थी।

स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ दिमाग का वास

अपोलो मेडिक्स सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल के संस्थापक अध्यक्ष, डॉ. सुशील गट्टानी ने कहा कि सामाजिक जिम्मेदारी के हिस्से के रूप में हम इस नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से जनता की मदद करना चाहेंगे और करते रहेंगे। हमारे मुफ्त स्वास्थ्य शिविर से शहर के बहुत सारे लोग लाभान्वित हुए हैं। अपोलो मेडिक्स के इस मानवीय प्रयास को शिविर में आए लोगो द्वारा सराहया गया। स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ दिमाग का वास होता है। आजकल इलाज के अभाव में कई बार छोटी छोटी बीमारियां असाध्य रोग का रूप ले लेती है इसके लिए स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होना बेहद जरूरी है।  इसी उद्देश्य से लोगो की सुविधा हेतु निःशुल्क स्वास्थ शिविर का आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *