हिंदू कांग्रेस में सभी देशों के हिंदू शामिल : VHP

लखनऊ। राम मंदिर को लेकर VHP विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परानडे ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि 6, 7 और 8 सितंबर को शिकागो में हिंदू कांग्रेस का आयोजन हुआ था, जिसमें सभी देशों के हिंदू शामिल हुए। इस सम्मलेन में बजरंग दल में 32 लाख युवक शामिल हुए थे।

युवा संस्कार सप्ताह चलाएगा VHP

मिलिंद परानडे ने माताओं और बहनों को भी बजरंग दल में शामिल होने की अपील की। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने बताया कि बजरंग दल युवा संस्कार सप्ताह चलाएगा, जिसमें लव जेहाद, नशा मुक्ति आदि प्रमुख मुद्दों पर फोकस रहेगा। उन्होंने कहा कि बजरंगदल गाय की रक्षा ,लव जिहाद रोकने की अग्रणी संस्था है।

25 सितम्बर से नशा मुक्ति का..

उन्होंने बताया की 25 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक नशा मुक्ति का विषय चलेगा जिसमें नशा मुक्ति को लेकर बजरंगदल शपथ दिलाएगा। मिलिंद परानडे ने बताया कि हजारों ईसाई और मुसलमान संपर्क में हैं, जो हिंदू धर्म में आना चाह रहे हैं। उनको शामिल किया जाएगा। उन्होंने मुसलमानों की घुसपैठ और धर्मांतरण को देश के लिए बड़ा संकट बताया और साथ ही सरकार को घुसपैठ और धर्मांतरण को रोकने की अपील भी की।

राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ करे सरकार

उन्होंने कहा कि यूपी में बहुत तेज़ी के साथ धर्मांतरण हो रहा है। सरकार को मिशनरी संस्थाओं पर बैन लगाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार कानूनी अड़चन दूर कर राम मंदिर का निर्माण का रास्ता साफ करे। 5 अक्टूबर को दिल्ली में श्रीराम जन्मभूमि को लेकर सन्त बैठक करेंगे। वैसे 1992 में जब बाबरी ढांचा तोड़ा गया, उसी दिन भगवान राम का मंदिर बन गया। पूज्य संत जो इस आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं, वही तय करेंगे कि धर्म संसद में क्या होगा।

One thought on “हिंदू कांग्रेस में सभी देशों के हिंदू शामिल : VHP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *