Amritlal Bhilala : भील समाज ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

बीनागंज। टोड़ी रोड स्थित माँ शबरी आश्रम पर भील समुदाय द्वारा मृतक Amritlal Bhilala अमृतलाल भिलाला, सब इंस्पेक्टर को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी। मां शबरी आश्रम में एकत्रित हुए भील समुदाय के लोगों ने मृतक अमृतलाल के जीवन पर प्रकाश डाला व उनके द्वारा समाज के लिए किये गए कार्य को लोगों ने बताया।

Amritlal Bhilala : भील समाज के लिए हमेशा तत्पर

मृतक अमृतलाल भिलाला ईमानदार छवि एवं अपने कार्य के प्रति सजग माने जाते थे। वे भील समाज के लिए हमेशा तत्पर रहते थे एवं हर कार्य के लिए समुदाय के लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलकर खड़े रहते थे।

बीनागंज स्थित मां शबरी आश्रम में भील समाज के संगठन “मां शबरी एवं एकलव्य भील विकास परिषद” के राष्ट्रीय अध्यक्ष नारायण सिंह के नेतृत्व में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई थी, जिसमें भील समाज द्वारा एस आई अमृतलाल भील के परिवार को हर संभव समाज की ओर से मदद की जाएगी।

अमृत लाल भिलाला आदिवासी समाज के सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने में सबसे आगे थे। भिलाला समाज के कई वक्ताओं द्वारा बीनागंज में भी एस आई अमृतलाल भिलाला की प्रतिमा लगाई जाने के लिए मांग की।

भिलाला के पूरे परिवार के साथ समाज हमेशा खड़ा है और खड़ा रहेगा। लोगों ने परमात्मा से प्रार्थना की कि मृतक अमृत लाल भिलाला को ईश्वर अपने चरणों में जगह दे।

श्रद्धांजलि सभा में नारायण सिंह बिंदल, राष्ट्रीय अध्यक्ष, मां शबरी एवं एकलव्य भील विकास परिषद , मथुरा लाल भील, परमाल सिंह भील, रामभरोसा भील, धीरज सिंह भील, डॉक्टर नन्नू सिंह भील, रामलाल भील, राकेश भील, रघुवीर भील, रामदयाल, रोड लाल, राजन भील, बाबूलाल भील, बल्लू भील, आदि भील समुदाय के लोगों ने एकजुट होकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

विष्णु शाक्यवार
विष्णु शाक्यवार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *