जनता को बहका रही है भाजपा : Rajendra Chaudhary

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी Rajendra Chaudhary ने कहा है कि कहावत है झूठ के पैर नहीं होते हैं। भाजपा की केन्द्र और राज्य सरकारें जनता को बहकाने की कोशिश में स्वयं ही बेनकाब होते जा रहे है। मुख्यमंत्री बृहस्पतिवार को कानपुर रोड पर होटल-रेस्त्रा महासंघ के राष्ट्रीय अधिवेशन में बोल रहे थे तभी बिजली गुल हो गयी।

Rajendra Chaudhary ने बताया कि

राजेन्द्र चौधरी Rajendra Chaudhary ने बताया कि इससे पूर्व भी लोकभवन की बैठकों में तथा निवेशकों के साथ बैठक में भी बिजली गायब रही। राज्य सरकार के बिजली की अबाध आपूर्ति के झूठ दावों की बराबर पोल खुल रही है जिस पर भी उत्तर प्रदेश के सभी घरों को दिसम्बर 2018 तक रोशन कर देने का भरोसा दिया जा रहा है।
सच तो यह है कि भाजपा राज में बिजली व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। राजधानी लखनऊ तक में बिजली की आंख मिचैली का खेल लगातार दिन में कई-कई बार हो रहा है, कोई देखने सुनने वाला नहीं है। अफसरी दावों पर कोई विश्वास नहीं करता है। समाजवादी सरकार में श्री अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्वकाल में नए विद्युत उपकेन्द्र बने थे, और विद्युत परियोजनाओं से बिजली का उत्पादन दो गुना हो गया था। ग्रामीण क्षेत्रों में कम से कम 16 घंटे तथा शहीरी क्षेत्रों में 20 से 24 घंटे तक विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था की गई थी। श्री अखिलेश यादव ने ऊर्जा सेक्टर के ढांचे में सुधार किया। राज्य विद्युत उत्पादन निगम की स्थापित क्षमता में वृद्धि की गई। तापीय और सौर ऊर्जा के उत्पादन पर विशेष बल दिया गया। श्री अखिलेश द्वारा ही ललितपुर और कन्नौज में सोलर पावर प्लांटो का लोकार्पण किया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *