Jharkhand: अवैध बालू करोबारियों की भेंट चढ़ा भाजपा कार्यकर्ता

Jharkhand में भाजपा कार्यकर्ता अवैध बालू कारोबारियों की भेंट चढ़ने का मामला सामने आ रहा है। सूत्रों के अनुसार गोड्डा के मुफस्सिल थाना इलाके के दरघट्टी गांव में बालू घाट के लेसी महादेव एन्क्लेव में बतौर मुंशी कार्यरत 65 वर्षीय शंकर राय की गला रेतकर हत्या कर दी गई। मृतक शंकर राय भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता थे। शंकर राय चीर नदी पर पूरी मुश्तैदी से कार्य करने के लिए जाने जाते थे। ऐसे में अवैध बालू कारोबारियों को अक्सर अवैध बालू खनन को लेकर कहा सुनी होती रहती थी। दरअसल चीर नदी का आधा भाग बिहार और आधा भाग झारखंड में पड़ता है। जिससे यहां पर अक्सर सीमा को लेकर विवाद होता रहता था।

Jharkhand, दो लेसी धारकों का अक्सर रहता था विवाद

भाजपा कार्यकर्ता शंकर राय हत्याकांड में लेसी महादेव एन्क्लेव की भूमिका पर भी संदेह जताया जा रहा है। लेसी झारखंड की बालू को तो बेच ही रहा था, इसके साथ बिहार के हिस्से की भी बालू को झारखंड के चालान पर बेचा जा रहा था। जिसके कारण बिहार के लेसी मुन्ना सिंह से अक्सर घाट पर विवाद हुआ करता था और दोनों लेसी धारकों के विवाद की वजह से शंकर की जान चली गई। परिजनों के अनुसार दस दिन पूर्व भी बिहार के मुन्ना सिंह ने धमकाया था।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

हत्या के मामले में पुलिस अभी जांच में जुटी है। वहीं पुलिस कप्तान राजीव रंजन सिंह व भाजपा विधायक अमित मंडल ने घटना स्थल पर पहुंचे। विधायक ने कहा कि बालू घाट पर आपराधिक गतिविधियों में बढ़ोत्तरी हुई है। पुलिस कप्तान रंजन सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और सभी बिंदुओं को खंगाला जा रहा है।

प्रशासन और राजनेताओं की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल

इस हादसे के बाद प्रशासन और राजनेताओं की कार्यशैली पर सवालिया निशान उठ रहे हैं। वहीें खनन विभाग व परिवहन विभाग पर भी इस मामले के बाद लापरवाही का मामला सामने आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *