BJP राज लूट राज का पर्याय बना : अखिलेश

लखनऊ। भाजपा BJP राज लूट राज का पर्याय बन गया है। इसमें कोई भी व्यक्ति सुरक्षित नहीं है। किस निर्दोष की हत्या कब कहां हो जाये कुछ पता नही है? मुख्यमंत्री जी 24 घंटे में अपराधों के खुलासे के चाहे जितने अल्टीमेटम दें प्रशासनिक तंत्र पर उसका कोई असर नहीं होता दिखाई देता है। शासन-प्रशासन में पूरी तरह अराजकता व्याप्त है। न पीएम सुरक्षा दे पा रहे हैं, न सीएम। दीवाली से पहले यूपी में खून की होली खेली जा रही हैं। यह बात समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कही है।

BJP के प्रधानमंत्री

भाजपा BJP के प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के एक माल में दो लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी गई। कुंभ नगरी, उपमुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री के क्षेत्र प्रयागराज में छात्रावास के अंदर सुमित शुक्ला की हत्या हो गई। रायबरेली के हीरा व्यापारी लोकेश दुबे से जौनपुर में बदमाशों ने 1.70 करोड की ज्वेलरी और रूपए लूट लिए और सर्राफ को गोली मार दी। बदमाश फरार हो गए। दिनदहाड़े इस घटना से आतंक व्याप्त है।

मुख्यमंत्री जी के नियंत्रण में प्रशासकीय मशीनरी नहीं रह गई है। हालत यह है कि राजधानी लखनऊ में ही घटी कई संगीन घटनाओं का खुलासा नहीं हो पा रहा है। खुद लखनऊ के कप्तान साहब के बंगले से 10 लाख की चोरी का 8 साल में भी खुलासा नहीं हो पाया है।

इन स्थितियों में यह उम्मीद करना कि भाजपा सरकार कानूनव्यवस्था कायम रख सकेगी महज छलावा के अलावा कुछ नहीं है। सीतापुर में कल घटी घटना तो सरकार की प्रतिष्ठा को ही कलंकित करती है। वहां वकीलों और पुलिस में झड़प के दौरान एसपी का मोबाइल छिन गया और पीआरओ की पिटाई हो गई। सुल्तानपुर में एक व्यापारी को लुटेरों ने गोली मार दी। लखीमपुर खीरी में बैंक मित्रों से लूट हुई।

अपराधियों के बुलंद हौंसले

अपराधियों के बुलंद हौंसले और पुलिस तथा प्रशासन के सुस्त रवैये को देखते हुए तो यही कहा जा सकता है कि कोई कायदे कानून में रहने वाला सभ्य व्यक्ति यदि लुटा-पिटा नहीं है तो इसलिए कि अपराधियों की उस पर नज़र नहीं पड़ी है।

राजधानी लखनऊ में ही आए दिन संगीन वारदाते हो रही है। लखनऊ-कन्नौज में बैंक के पास लूट और हत्या की घटनाएं लोग अभी भूले नहीं थे कि कल ही लखनऊ के मडियांव क्षेत्र में एक युवती से रेप की कोशिश हुई। गुडम्बा में छेड़खानी और तेलीबाग में स्कूली छात्रा को अगवा करने का प्रयास हुआ। इंदिरानगर, गाजीपुर और जानकीपुर में लूट की घटनाएं हुई।

 

One thought on “BJP राज लूट राज का पर्याय बना : अखिलेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *