माइनर में पानी न आने से नाराज भाकियू ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

रायबरेली/महराजगंज। क्षेत्र के माइनर में पानी न आने के चलते जहां एक ओर किसान परेशान हैं तो वहीं किसानों की मांगों को लेकर नहर में जल्द पानी छोड़े जाने के मामले में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने उपजिलाधिकारी शालिनी प्रभाकर को ज्ञापन देकर जल्द पानी की मांग किया। एसडीएम शालिनी प्रभाकर को दिए गए ज्ञापन में भाकियू के पदाधिकारियों ने कहा कि सलेथू से लोधवा मऊ से होकर जाने वाली रायबरेली रजबहा माइनर में पिछले एक माह से पानी ना होने के कारण किसानों की धान की फसलें सूख कर नष्ट हो रही हैं जिससे किसान परेशान हैं तथा किसान भुखमरी की कगार पर पहुंच सकते हैं और तहसील प्रशासन व नहर विभाग के अधिकारियों द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है यदि जल्द ही नहर में पानी ना छोड़ा गया तो हम सभी भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी डीएम कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे। इस मौके पर युवा ब्लॉक अध्यक्ष देवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ दस्सू,आकाश सिंह मंगली, रामचंद्र यादव, अरिदमन सिंह, सहित अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें :- Naxalism का जल्द होगा सफाया : राजनाथ                 

   -: संक्षिप्त खबरें :-

बीएसएनएल सर्वर ठप,कामकाज बाधित

महराजगंज/रायबरेली। महराजगंज/रायबरेली। विगत तीन दिनों से बीएसएनएल का नेटवर्क बाधित होने के चलते जहां क्षेत्र के विभिन्न सरकारी संस्थानों में कार्य बाधित हो रहे हैं तो वहीं उपभोक्ताओं को बात करने में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। बाधित नेटवर्क की वजह से उपभोक्ता पिछले तीन दिनों से परेशान हैं। आए दिन बीएसएनएल में आ रही है ऐसी समस्याओं से उपभोक्ताओं में बीएसएनएल के प्रति आक्रोश व्याप्त होता जा रहा है। लोगों का कहना है बीएसएनल को छोड़कर अन्य दूसरी कंपनियों में कॉल लग रही है,बल्कि दिक्क्त सिर्फ बीएसएनएल में आ रही है। विभागीय अधिकारीयों से इस समस्या के समाधान के लिए संपर्क करने पर किसी ने भी इसका उचित जवाब देना मुनासिब नहीं समझा।

पालीथीन के खिलाफ चला अभियान

महराजगंज/रायबरेली। प्रधानमंत्री द्वारा संचालित स्वच्छ भारत अभियान को जमीनी स्तर पर लागू करने के उद्देश्य से नगर पंचायत महराजगंज के अधिशासी अधिकारी पवन किशोर मौर्य व तहसीलदार विनोद सिंह के नेतृत्व में नगर पंचायत कर्मियों ने संपूर्ण नगर पंचायत क्षेत्र में प्रत्येक दुकानों छापेमारी कर प्रतिबंधित पॉलिथीन जप्त करते हुए चार हजार रुपए जुर्माना वसूला किया। छापेमारी की कार्यवाई के दौरान राम सिंह मौर्य होटल वाले,रामकिशोर जनरल स्टोर,मासूक फल वाले,शहाबुद्दीन सब्जी वाले,राजूू किराना स्टोर, महेश,सहित कई व्यापारी पॉलीथिन का उपयोग करते हुए पाए गए। पॉलिथीन का प्रयोग करने के चलते सभी को अर्थदंड के रूप में दंडित किया गया। वही संपूर्ण नगर पंचायत क्षेत्र में व्यापार करने वाले विभिन्न व्यापारियों को प्रतिबंधित पॉलीथिन के उपयोग करने पर सख्त हिदायत भी दी गई। इस मौके पर लोगों को पॉलीथिन से होने वाले दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक भी किया गया।नगर पंचायत क्षेत्र के सहयोग करने के लिए भारी पुलिस बल भी मौजूद रहा। कार्यवाई के दौरान नगर पंचायत महराजगंज बाबू रामचंद्र जमुना प्रसाद व नगर पंचायत कर्मी भरत लाल आनंद सहित एसआई एम. एस. खान, दीवान छविनाथ सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

रिपोर्ट-राजन प्रजापति/रत्नेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *