Broad gauge रेललाइन गोंडा-बहराइच का लोकार्पण

लखनऊ। गोंडा में शुक्रवार को रेल राज्य एवं संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने गोण्डा- बहराइच आमान परिवर्तन एवं Broad gauge ब्रॉडगेज रेललाइन का उद्घाटन ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया। इस दौरान उन्होंने गोण्डा रेलवे स्टेशन के सुन्दरीकरण का आश्वासन दिया।

उन्होंने बहराइच से खलीलाबाद तक नई रेलवे लाइन और बलरामपुर से ग्वालियर जन्मभूमि तक सुशासन एक्स्प्रेस चलने को अटलजी को सच्ची श्रद्धांजलि बताया।

मंचासीन गोण्डा के सांसद कीर्तिवर्धन सिंह बहराइच की सांसद सावित्री बाई फुले, कैसरगंज के सांसद बृजभूषण शरण सिंह, विधायक प्रभात वर्मा, प्रेमनरायन पांडे, प्रतीक भूषण सिंह, पूर्व सांसद सत्यदेव सिंह, पद्मसेन चौधरी सहित भाजपा के अन्य नेता मौजूद रहे।

62 किलोमीटर Broad gauge लाइन के

बता दें कि गोण्डा से बहराइच के लिए पहले मीटर गेज की छोटी लाइन थी। वर्ष 2016 में 62 किलोमीटर ब्रॉडगेज Broad gauge लाइन के लिए 300 करोड़ लागत की परियोजना शुरू की गई। लगभग दो साल से गोण्डा से बहराइच के लिए कोई ट्रेन सुविधा उपलब्ध नहीं थी। रेल राज्य मंत्री द्वारा किए गए उद्घाटन के बाद कल गोण्डा से ब्रॉडगेज लाइन से तीन डेमू ट्रेन अप और तीन डेमू ट्रेन डाउन चलेंगी।

परियोजना अटलजी को सच्ची श्रद्धांजलि-

मनोज सिन्हा ने मंच से संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के बाद रेलवे में जो विकास होने चाहिए वह नहीं हो पाए हैं।हमारी सरकार व पीएम नरेंद्र मोदी हमेशा उत्तर प्रदेश और खास तौर पर पूर्वी क्षेत्र को बढ़ावा देने की बात करते हैं। 240 किलोमीटर की यह परियोजना जिसमें बहराइच, खलीलाबाद, भिनगा, श्रावस्ती, बलरामपुर, दुमरियाडीह, उतरौला के लिए यह बड़ी लाइन बनेगी उसमें 4939.78 करोड़ खर्च होंगे। उन्होंने कहा की यह परियोजना मोदी सरकार की अटल बिहारी वाजपेयी को सच्ची श्रद्धांजलि है।

 

About Samar Saleel

Check Also

akhilesh yadav said government should answer the failure of intelligence

Intelligence की विफलता पर सरकार को देना चाहिए जवाब : अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कार्यकर्ताओं का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *