Dhananjay Singh के खिलाफ रंगदारी मांगने और हत्या कराने की धमकी देने का मामला दर्ज

लखनऊ । पूर्व बाहुबली सांसद धनंजय सिंह Dhananjay Singh के खिलाफ लखनऊ में किसान यूनियन के नेता ने रंगदारी मांगने के साथ ही हत्या की धमकी देने का भी मामला दर्ज कराया है। पुलिस अब धनंजय सिंह को खोजने में लगी है।

पूर्व सांसद Dhananjay Singh पर

पूर्व सांसद   Dhananjay Singh पर बागपत जेल में मारे गए डॉन प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी की पत्नी ने भी हत्या करवाने का आरोप लगाया था। लंबे समय के बाद एक बार फिर धनंजय सिंह बेहद चर्चा में हैं। आज लखनऊ के जानकीपुरम थाने में धनंजय सिंह के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।

किसान यूनियन के नेता राजू गुप्ता ने आज बाहुबली नेता धनंजय सिंह पर रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी की एफआईआर दर्ज कराई है। आरोप है कि धनंजय सिंह ने किसान यूनियन नेता राजू गुप्ता से 50 लाख रुपया की रंगदारी मांगी है। इस मामले में 50 लाख की रंगदारी नहीं देने पर हत्या की धमकी का भी मामला दर्ज कराया गया है। तीन विवाह करने वाले धनंजय सिंह पर इससे पहले भी दर्जनों मामले चल रहे हैं।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चंद रोज पहले ही केंद्र सरकार से धनंजय सिंह को मिली वाई प्लस सुरक्षा वापस लेने की वैधता की चुनौती याचिका पर जवाब तलब किया है। कोर्ट ने साथ ही केंद्र प राज्य सरकार से पूछा कि व्यक्तिगत सुरक्षा देने की गाइडलाइन और मापदंड क्या हैं। याचिका की अगली सुनवाई 16 नवम्बर को होगी। यह आदेश कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गोविन्द माथुर तथा न्यायमूर्ति सी डी सिंह की खण्डपीठ ने धनंजय सिंह की याचिका पर दिया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *