CDO ने उद्योग बन्धु बैठक में विकास कार्यों को दिया बल

रायबरेली। उद्योग बन्धु समिति की बैठक कलक्ट्रेट स्थित-बचत भवन में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता CDO राकेश कुमार ने करते हुए विकास कार्यों पर बल दिया। बैठक में औद्यौगिक क्षेत्र-अमांवा रोड व सुल्तानपुर रोड की नालियों व सड़कों की मरम्मत व साफ-सफाई को दुरूस्त करने के साथ अन्य विकास कार्यों पर ​बल दिया गया। नये सिरे से विकास कार्यों के स्टीमेट का अनुस्मारक जिलाधिकारी को भी भेजा गया। बैठक में जिला प्रबन्धक ने पंजाब नेशनल बैंक-शाखा-लालगंज में जल्द ही चेकों के क्लियरिंग का कार्य प्रारम्भ होने के लिए आश्वासन दिया। जनपद में उत्पाद योजना के अन्तर्गत वुड वर्क प्रस्ताव को समिति की ओर से ध्वनिमति से पारित किया गया।

  • उद्योग विभाग ने विकसित मिनी औद्यौगिक आस्थान-शिवगढ़ के 02 उद्यमियों के भूखण्डों व औद्यौगिक आस्थान-बछरांवा के 03 उद्यमियों के भूखण्डों को आवंटन की निर्धारित शर्तों को पूर्ण न करने के कारण निरस्त कर दिया।
  • बैठक में नवीन निवेश मित्र पोर्टल से सम्बन्धित प्रशिक्षण-जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र के अपर सांख्यकीय अधिकारी महेश चन्द्र सरोज ने किया।

CDO, बैठक में शराब बिक्री को लेकर उठे सवाल

बैठक में उपस्थित उद्योग व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों ने आनन्द नगर क्षेत्र में नगर पालिका परिषद की ओर से विकसित काम्पलेक्स की दुकान संख्या-4 में शराब व बियर की बिक्री पर होने वाले आये दिन मार पीट का मुद्दा उठाया। जिसे मुख्य विकास अधिकारी ने अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद, रायबरेली को निर्देश देेते हुए जांच करते हुए ​कार्रवाई करने के लिए कहा है। बैठक का संचालन सहायक आयुक्त उद्योग राजेश रोमन ने किया।

  • बैठक में विभिन्न विभागों-खादी ग्रामोद्योग, व्यापार कर, विद्युत, यूपीएसआइडीसी, उप्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड व उद्यमी संगठनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

————————————

संक्षिप्त खबर—

सूखा एवं बाढ़ के संबंध में बैठक

अपर जिलाधिकारी ने बताया कि सूखा एवं बाढ़ योजना के संबंध में 24 मई को अधिकारियों की कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक होगी। जिसमें जिलाधिकारी रायबरेली संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में वर्ष 2018 में सम्भावित सूखा व बाढ़ के संबंध में सभी संबंधित विभागों की तैयारी और उनकी कार्रवाई के साथ आगामी योजना की जानकारी ली जायेगी।

रिपोर्ट—दुर्गेश मिश्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *