बाल दिवस का मूल मंत्र है प्यार : DGP

लखनऊ। रिजर्व पुलिस लाइन लखनऊ में पुलिस महानिदेशक DGP ओपी सिंह सहित पुलिस के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने बच्चों के साथ धूमधाम से बाल दिवस मनाया। इस दौरान देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की 129 वीं जयंती के अवसर पर रिजर्व पुलिस लाइन लखनऊ में गोष्ठी सदन में चाचा नेहरू को श्रद्धांजलि अर्पित कर बाल दिवस का शुभारंभ किया गया।

बचपन की उम्र कच्ची मिट्टी की तरह होती है,उसे किसी भी सांचे में ढाला जा सकता है। अपनी मेहनत और लगन के बल पर आप भविष्य में अपने आपको अच्छे अधिकारी, उद्यमी, प्रबंधक तथा अन्य क्षेत्रों में अग्रणी व्यक्ति के रूप में ढाल सकते हैं। – ओ0पी0 सिंह , डीजीपी यूपी

DGP ओपी सिंह ने कहा

इस अवसर पर DGP डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि बाल दिवस का मूल मंत्र प्यार है। इसी को लेकर बाल दिवस मनाते हैं। पुलिस विभाग अपने-अपने परिवार के बच्चों व समाज की रक्षा प्रदान करने के फलस्वरूप बच्चों को शिक्षा देने के लिए प्रेरित करें और आसपास के गरीब बच्चों की मदद कर उनकी शिक्षा में मदद करने का एक संकल्प ले।

बच्चे अच्छी किताबें पढ़ें तथा माता-पिता, टीचर का कहा माने और अपने व्यक्तित्व, वातावरण, स्कूल को कैसे साफ रखें, जिसके लिए एक मुहीम चलाये। अपने आस-पास का वातावरण साफ रखें जिससे रोग न फैले और प्यार को बांटा जा सके। एक बच्चा 01 दिन में 01 अच्छा काम करें और अपने-अपने कामों का आकलन कर उससे सीखे तभी एक महान देश, समाज बन पाएगा। इस मौके पर पर 04 बच्चों को परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह द्वारा पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर अपर पुलिस महानिदेशक राजीव कृष्ण, आईजी लखनऊ जोन सुजीत पाण्डेय, एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी, प्रधानाचार्या पुलिस मॉर्डन स्कूल समेत अन्य अधिकारी एवं अध्यापकगण मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *