सीएम योगी ने किए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के दीदार

गुजरात के सीएम विजय रुपाणी के आमंत्रण पर गुजरात पहुंचे सीएम योगी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दीदार कर सरदार पटेल की मूर्ति पर हेलिकॉप्टर के जरिए पुष्प बरसाकर कर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस दौरान उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी भी मौजूद रहे।

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए आमंत्रित

आपको बता दें कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के अनावरण के बाद प्रत्येक राज्यों के मुख्यमंत्रियों को गुजरात सरकार की तरफ से अलग-अलग दिनों में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए आमंत्रित किया गया था। कुछ दिन पहले सीएम योगी को आमंत्रित करने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी स्वयं लखनऊ आए थे। सीएम योगी ने खुशी-खुशी उनका यह आमंत्रण स्वीकार करते हुए उन्हें आश्वस्त किया था। आज इसी क्रम सीएम योगी गुजरात पहुंचे।

गुजरात पहुंचकर मुख्यमंत्री योगी सीधे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने गए जहाँ उनके साथ मुख्यमंत्री विजय रुपाणी भी मौजूद रहे। सीएम योगी ने गुजरात सीएम के साथ हेलिकॉप्टर के जरिए सरदार पटेल की मूर्ति पर पुष्प भी बरसाएं।

इस दौरान जनजातीय संगठन के कुछ कार्यकर्ताओं ने उनका विरोध भी किया। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के भाषण के बाद दूसरे दिन करीब 2 हजार कारीगरों को काम से हटा दिया गया था जिसके बाद जन जातीय संगठनों द्वारा सरकार के प्रति विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। सूत्रीय जानकारी के मुताबिक विरोध प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर राजपिपला थाने भेजा है। जहां उनके खिलाफ उचित धाराओं मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

ज्ञातव्य हो पीएम हो कि 31 अक्टूबर को विश्व की सबसे ऊंची (182 मीटर) प्रतिमा का अनावरण पीएम मोदी द्वारा किया गया था। स्टैच्यू ऑफ यूनिटी नर्मदा जिले के सरदार सरोवर बांध से करीब 3.5 किलोमीटर की दूरी पर साधु-बेट टापू पर बनाई गयी है।

इसके बाद आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान सीएम योगी ने कहा-“सरदार वल्लभ भाई पटेल भारत माता के महान सपूत और सचमुच भारत के सरदार को इससे अच्छी श्रद्धांजलि दूसरी और कुछ नहीं हो सकती है। जो आदरणीय प्रधनमंत्री की दूरदर्शिता और उनकी प्रेरणा से गुजरात की सरकार ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के माध्यम से सरदार साहब के सम्पूर्ण कृतत्व को जीवंतता प्रदान करते हुए दुनिया के सामने रखा है।”

One thought on “सीएम योगी ने किए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के दीदार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *