Varanasi में CM योगी ने की पंचकोसी परिक्रमा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहली बार Varanasi पहुंचकर पंचकोसी परिक्रमा की। सीएम योगी पंचकोसी परिक्रमा में शामिल होने के साथ ही पांचों तीर्थ पड़ावों के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन किया। इस दौरान हजारों की भीड़ ने हर-हर महादेव का उद्घोष किया। इस दौरान जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये थे।

Varanasi, सीएम मणिकर्णिका घाट से अस्सीघाट के बीच किया अवलोकन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बनारस की दो दिवसीय यात्रा पर मणिकर्णिकाघाट से अस्सीघाट के बीच काशी के ऐतिहासिक एवं पौराणिक घाटों का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने काशी के घाटों की स्थिति को देखा और दशाश्वमेधघाट समेत प्रमुख घाटों पर हो रही गंगा आरती को हाथ जोड़कर नमन किया। इस दौरान पंचकोसी यात्रियों के दिक्कतों को जाना और उसके समाधान के लिए मौन संकल्प भी लिया। वहीं परिक्रमा के बहाने उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में चल रही विकास परियोजनाओं की जमीनी हकीकत जानने की कोशिश की।

पुस्तक विमोचन के बाद अधिकारियों से की मुलाकात

बनारस पहुंचकर सबसे पहले सीएम ने सर्किट हाउस में ‘संभवामि युगे युगे’ पुस्तक का विमोचन किया। इसके बाद सीएम योगी ने सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों से मुलाकात की। सीएम योगी ने दीनदयाल हस्तकला संकुल में ग्राम स्वराज अभियान और विशेष संपर्क अभियान के अंतर्गत लोगों से मुलाकात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *