स्वास्थ्य कार्यक्रमों को लेकर CMO ने दिए सख्त निर्देश
स्वास्थ्य कार्यक्रमों को लेकर CMO ने दिए सख्त निर्देश

स्वास्थ्य कार्यक्रमों को लेकर CMO ने दिए सख्त निर्देश

रायबरेली। मुख्य चिकित्साधिकारी CMO डॉ. डी.के. सिंह की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति शासी निकाय की बैठक बचत भवन सभागार की गई। उन्होंने समस्त एमओआईसी चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश दिये कि स्वास्थ्य कार्यक्रम में लक्ष्य के अनुरूप प्रगति लाई जाये तथा जननी सुरक्षा योजना भुगतान के लाभार्थियों व आशाओं को ससमय भुगतान करे साथ शत प्रतिशत किया जाना सुनिश्चित करें।

ये भी पढ़ें :- Demonetization और जीएसटी से देश की अर्थव्यवस्था पर संकट : अखिलेश

CMO ने कहा कि

सीएमओ CMO ने कहा कि वित्त एवं लेखाधिकारी यह देखे की भुगतान व्यय में किसी प्रकार की दिक्कत न हो साथ ही वित्तीय नियमों की अनदेखी न हों। इसके अलावा एमओआईसी क्षेत्र में कार्य कर रही आशाओं व एएनएम को कार्यो पर पूरी तरह से नजर रखे तथा उनके कार्यो की निरन्तर समीक्षा भी करते रहें।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कार्यक्रमों के प्रति अधिक जागरूकता बढे। स्वास्थ्य कार्यक्रमों में अधिक जागरूकता व लक्ष्य के अनुरूप प्रगति लायी जाये। मुख्य चिकित्साधिकारी ने नियमित टीकाकरण के कार्यो की समीक्षा करते हुये कहा कि टीकाकरण से सम्बन्धित कार्य जमीनी स्तर पर दिखाई पडे तथा नियमित टीकाकरण से फील्ड वर्कर को भी जोड़ा जाये।

आशा, एएनएम आदि द्वारा नियमित टीकाकरण की बैठक पूर्व में ही होती है तथा कार्य योजना का भली-भांति क्रियान्वयन किया जाता है कार्यो की समीक्षा भी करते रहे। उन्होंने कहा कि आशाओं, एएनएम जो उत्कृष्ट कार्य करती है जिन्हें जनपद स्तर पर सम्मानित किया जाता है। मुख्य चिकित्साधिकारी ने कहा कि कायाकल्प योजनान्तर्गत जो कार्य कराये जा रहे हैं वह शासन की मंशा के अनुरूप कराये। जिसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता, लापरवाही न बरती जाये। कायाकल्प के अन्तर्गत सवाधिक अंक प्राप्त करने वाले चिकित्सालयों को शासन द्वारा पुरस्कृति भी किया जायेगा।

ये भी पढ़ें :-2.0 : पाइरेसी को देखते हुए 12,000 वेबसाइट्स ब्‍लॉक

 

About Samar Saleel

Check Also

Rahul gandhi said I have full confident about Priyanka

मुझे प्रियंका पर पूरा भरोसा : राहुल गांधी

अमेठी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को पार्टी महासचिव एवं पूर्वी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *