प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी ,एसडीएम ने किया निरीक्षण

महराजगंज-रायबरेली। प्रधानमंत्री आवास योजना में गडबड़ी को लेकर एसडीएम ने निरीक्षण किया । मौके पर लोगों ने पात्रता सूची में हेरफेर की शिकायत की वही निरीक्षण के दौरान दबंगई देख उपजिलाधिकारी ने सभासद को कड़ी चेतावनी दी। बताते चले की कई दिनों से चल रहे वार्ड नम्बर 10 जाकिर हुसैन नगर के सभासद नुरुल हसन की कालोनी के विवाद की जांच करने पहुची उपजिलाधिकारी के सामने कई तथ्य उभर के सामने आए।

प्रधान मंत्री आवास योजना की जांच

प्रधान मंत्री आवास योजना की जांच के दौरान नगर पंचायत कर्मचारी अपनी कलम फंसती देख उपजिलाधिकारी को गुमराह कर सभासद को बचाते दिखे वही उपजिलाधिकारी को गरीबो द्वारा कच्चे मकान दिखाने पर नगर पंचायत कर्मी व डूडा कर्मचारी बगलें झांकते दिखाई पड़े। फिलहाल मौके पर वार्ड के लोगो ने सभासद पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए अपने सगे सम्बन्धियों के साथ साथ खुद आवास हड़पने का आरोप लगाया ।

वही सभासद के पड़ोसी इरशाद पुत्र यूसुफ ने एसडीएम को जांच के दौरान बैनामा दिखाते हुए नुरुल पर बैनामें की जमीन पर आवास बनाने की बात कहीं। जिस पर एसडीएम शालिनी प्रभाकर ने सभासद व पीड़ित को कार्यालय में कागज प्रस्तुत करने को कहा है।

जांच के दौरान लोगों ने अपने अपने कच्चे मकान दिखाते हुए सभासद व आवास सम्बंधी अधिकारी द्वारा पात्रता सूची में हेरफेर किये जाने का आरोप लगाया। इस दौरान सभासद के आवास के बगल रहने वाली महिला ने एसडीएम को बताया की उसने आवास का आवेदन किया जिसे सभासद ने फाड़ कर फेंक दिया जिस पर भड़कते हुए मौके पर मौजूद सभासद नुरुल हसन ने महिला को आवास न दिलाने की धमकी एसडीएम के सामने ही दी, जिस पर उपजिलाधिकारी ने सभासद को चेतावनी देते हुए कड़ी फटकार लगाई। इस दौरान एसडीएम ने नगर पंचायत कर्मियों से कहा की वह पारदर्शिता पूर्वक आवास सूची बनाकर पात्र व्यक्तियों को योजना का लाभ दिलाते हुए छूटे हुए लोगों के फार्म भरवाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *