District Magistrate ने अध्यापकों को दिया प्रशस्त्रि पत्र

रायबरेली। जिलाधिकारी District Magistrate संजय कुमार खत्री ने शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य पर शिक्षक समारोह का आयोजन जिला बेसिक शिक्षा द्वारा आयोजित नई दिशा में उत्कृष्ट योगदान के लिए बचत भवन के सभागार कक्ष में दीप प्रज्ज्वलित कर उत्कृष्ट योगदान के लिए नई दिशा से जुड़े दर्जनों अध्यापक-अध्यापिकाओं व खण्ड शिक्षा अधिकारियों को प्रशस्त्रि पत्र/स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। जिलाधिकारी ने कहा कि ई-डायरी, नई दिशा, साफ्टवेयर से पूरे जनपद की बेसिक शिक्षा विभाग से जुड़ी गतिविधियों को अच्छी तरह से प्रोजेक्ट करने के लिए इसे पूरी तरह से सक्रिय रखा जाये।

District Magistrate संजय कुमार खत्री ने

जिलाधिकारी District Magistrate संजय कुमार खत्री ने कहा आज कल सहभागिता, प्रतिर्स्पधा और गुणवत्ता का युग है। जिसमें अध्यापक ने अपनी उपस्थिति को बेहतर बनाया है। जिसके कारण विद्यालयों में बच्चों की संख्या भी इजाफा हो रहा है और बच्चें भी विद्यालय के स्टाफ की एक्टिविटी का पूरा लाभ ले रहे है। उन्होंने ने कहा कि विद्यालयों में पठन-पाठन का कार्य और अधिक बेहतर बनाए जाने की जरूरत है। ई-डायरी, नई दिशा पर भरोसा करने से ही विश्वास बढ़ेगा और पठन-पाठन के साथ ही अन्य कार्य भी बेहतर सम्पादित होंगे।

उन्होंने ने कहा कि ग्रामीण स्तर के विद्यालयों में अधिकतर गरीब घर के बच्चें पढ़ने जाते है उनके पास इतना पैसा नही होता है कि व अच्छे स्कूलों में पढ़ाई का सके। हम सब का यह दायित्व बनता है कि अच्छी से अच्छी शिक्षा प्रदान की जाये जिससे ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे पढ़ लिखकर देश का नाम रोशन करें। उन्होंने बताया कि प्रथम उप राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधा कृष्णन्न को श्रद्धान्जली अर्पित करते हुए कहा कि उनके अच्छे शिक्षक के रूप में कार्य करने पर उनके जन्म दिवस पर शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है।

कार्यक्रम को मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार, एडीएम प्रशासन राम अभिलाष, बीएसए पीएन सिंह आदि ने भी सम्बोधित किया। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाष, बेसिक शिक्षा अधिकारी पी.एन. सिंह आदि सहित बड़ी संख्या में खण्ड शिक्षा अधिकारी, अध्यापक व अध्यापिकाएं उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *