इकाना में सपा पूरा करा रही सपना : Rajendra Chaudhary

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव Rajendra Chaudhary राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की जनता 24 वर्षों से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले देखने का इंतजार कर रही थी। उनका ये सपना समाजवादी सरकार में अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्वकाल में निर्मित इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में 06 नवम्बर 2018 को साकार होने जा रहा है। सन् 1994 के बाद लखनऊ में 06 नवम्बर 2018 को इंटरनेशनल मैच होने जा रहा है। यहां हजारों दर्शक भारत बनाम वेस्टइण्डीज का रोमांचक मैच देखेंगे।

Rajendra Chaudhary ने

राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी Rajendra Chaudhary ने इस विश्वस्तरीय उपहार के लिए प्रदेश की जनता, खेल प्रेमी और विशेषकर क्रिकेट खिलाड़ी अखिलेश यादव के प्रति कृतज्ञ हैं। बस भाजपा की सरकार को ही यह स्वीकार करने में परेशानी है क्योंकि उसके पास अपना बताने के लिए कोई उपलब्धि नहीं है।

अपहरण और हत्या भाजपा सरकार के लिए आम बात : Rajendra Chaudhary

01 दिसम्बर 2013 में अखिलेश यादव ने घोषणा की थी कि सन् 2017 की पहली तिमाही में वह लखनऊ को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की भेंट देंगे। यह स्टेडियम 70 एकड़ परिसर में बना है जिस पर 500 करोड़ रूपए का खर्च आया है। समय-समय पर स्वयं जाकर श्री अखिलेश जी स्टेडियम के निर्माण कार्य की प्रगति देखते रहे थे। शहीद पथ पर बने इस स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय मैचों के आयोजन के अलावा नए खिलाड़ियों को भी ट्रेनिंग दी जा रही है। इसमें लान टेनिस, बालीबाल कोर्ट, क्रिकेट अकादमी, इनडोर-आउटडोर खेलों की भी व्यवस्था है। खिलाड़ी लड़के-लड़कियों के लिए हास्टल सुविधा के साथ हेल्थसेंटर भी है।

उत्तर प्रदेश के विकास की दूरदृष्टि अखिलेश यादव में ही है। उनके मुख्यमंत्रित्वकाल में ही शानदार आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे, मेट्रो रेल, आई.टी.हब, लैपटाप वितरण, समाजवादी पेंशन आदि योजनाएं लागू हुई थी। एक्सप्रेस-वे की गुणवत्ता का प्रमाण है कि उस पर वायुसेना का मालवाहक हरक्यूलिस सहित युद्धक विमान भी उतर चुके हैं। लखनऊ में जेपी इंटरनेशनल सेंटर भी एक विश्वस्तरीय निर्माण जो लोकनायक जयप्रकाश नारायण को समर्पित हैं। भाजपा नेता समाजवादी सरकार के समय के कामों के उद्घाटन का उद्घाटन और शिलान्यास का शिलान्यास करने में ही अब तक समय गंवाते रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *