बच्चों के गंदी यूनिफॉर्म देखकर भड़की शिक्षा मंत्री

बछरावां -रायबरेली। लखनऊ से इलाहाबाद जाते समय प्रदेश की बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने बछरावां विकासखंड के अंतर्गत सरौरा गांव में स्थित प्राथमिक व जूनियर विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया इस दौरान विद्यालय में उपस्थित बच्चों की गंदी यूनिफॉर्म व विद्यालय में व्याप्त अव्यवस्थाओं पर जमकर फटकार लगाई।

शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने लिय जायजा

विदित हो प्रदेश सरकार की बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल का काफिला लखनऊ से इलाहाबाद की ओर जा रहा था लगभग 11ः00 बजे लखनऊ इलाहाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर बछरावां विकासखंड के अंतर्गत सरौरा गांव के निकट अचानक उनका काफिला रुक गया और सड़क किनारे स्थित प्राथमिक विद्यालय व जूनियर विद्यालयों में उन्होंने औचक निरीक्षण किया। अचानक मंत्री के विद्यालय पहुंच जाने से अध्यापक व अध्यापक-अध्यापिकाओं व कर्मचारियों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया।

अनुपमा जायसवाल ने विद्यालय में लगभग डेढ़ घंटे रुक कर उपस्थित पंजिका, बच्चों की किताबें, कॉपियां, ड्रेस, विद्यालय भवन, बाउंड्री वाल साफ सफाई आदि का गहनता से निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विद्यालय में बच्चों से सवाल जवाब भी किया श्रीमती जूनियर विद्यालय में आए हुए बच्चों की गंदी यूनिफार्म देखकर शिक्षा मंत्री भड़क गई और उन्होंने प्रधानाध्यापिका चंपा देवी को निर्देशित किया कि वह बच्चों की यूनिफॉर्म पर विशेष ध्यान दें।

वहीं कायाकल्प योजना के तहत बन रही विद्यालय की बाउंड्री वालों को और बेहतर बनाए जाने के दिशा निर्देश दिए। विद्यालय प्रांगण के चारों तरफ उगी झाड़ी झंकार व फैली गंदगी से वह काफी नाराज दिखी और उसे दुरुस्त कराए जाने के निर्देश दिए ।

श्रीमती जयसवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार बेसिक शिक्षा के प्रति बेहद गंभीर है वहीं उन्होंने पूर्व सपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि पहले बच्चों को मिनी होमगार्ड वाली ड्रेस दी जाती थी पर हमारी सरकार ने उस ड्रेस को हटाकर अच्छी और खूबसूरत ड्रेस प्रदान की है जिसमें बच्चे अपने को अच्छा महसूस करते हैं। इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी पद्म शेखर मौर्य, प्रधानाध्यापिका चंपा देवी, अलका ओझा, शैलेंद्र ,समरेश सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्टः- दुर्गेश मिश्रा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *