Dalmau : नमामि गंगे योजना में पकड़ी गई विद्युत चोरी,मुकदमा दर्ज

रायबरेली। केंद्र व प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण नमामि गंगे योजना के अंतर्गत डलमऊ कस्बे में 16 करोड रुपए की लागत से स्नान घाटों का सुंदरीकरण का कार्य कई महीनों से चल रहा है। जिसमें कार्यरत संस्था के ठेकेदारों द्वारा लगातार विद्युत चोरी का खेल किया जा रहा है। जेई राजीव कुमार की तहरीर पर नमामि गंगे योजना के अंतर्गत कार्य कर रही संस्था के ठेकेदारों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

कार्यदायी संस्था द्वारा विधुत चोरी

गुरुवार को मुखबिरो की सूचना पर डलमऊ पावर हाउस उपकेंद्र में तैनात जेई राजीव कुमार व एक्सईएन धीरेंद्र बहादुर सिंह गंगा कस्बे के पक्के घाट पर पहुंच गए।जब अधिकारियों ने छापेमारी करना शुरू किया तो कार्यदायी संस्था के ठेकेदारों के हाथ पैर फूलने लगे पहले तो ठेकेदारों ने अधिकारियों से सांठगांठ करने की कोशिश की लेकिन विद्युत विभाग के अधिकारियों ने उनकी एक न सुनी।

डेढ़ लाख का जुर्माना

गंगा घाट पर चल रही वाइब्रेटर मशीन सहित अन्य विद्युत उपकरण का जायजा लिया। जिसके बाद करीब डेढ़ लाख रुपए का जुर्माने की रसीद काट दी। जब कार्यदाई संस्था के अधिकारियों ने जुर्माने की रकम न देने पर असमर्थता जताई तो विभागीय अधिकारियों ने डलमऊ कोतवाली में कार्यदाई संस्था के ठेकेदारों के विरुद्ध तहरीर दे दी है।

ठेकेदारों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

वहीं कोतवाली प्रभारी लक्ष्मी कांत मिश्रा ने बताया कि विद्युत विभाग के जेई राजीव कुमार की तहरीर पर नमामि गंगे योजना के अंतर्गत कार्य कर रहे संस्था के ठेकेदारों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।
रत्नेश मिश्रा/मोहित कुमार

One thought on “Dalmau : नमामि गंगे योजना में पकड़ी गई विद्युत चोरी,मुकदमा दर्ज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *