Pension बहाली की मांग को लेकर कर्मचारियों ने घेरा विधान भवन

लखनऊ। पुरानी पेंशन Pension की बहाली की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से पुरानी पेंशन बहाली मंच (उ.प्र.) के नेतृत्व में आये हजारों की संख्या में कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारियों ने आशियाना स्थित ईको गार्डेन में जोरदार प्रदर्शन कर पुरानी पेंशन की मांग की। कर्मचारियों के विधान भवन का घेराव करने के डर से ईको गार्डन के बाहर भारी मात्रा में पुलिस, पीएसी और आरपीएफ के जवान तैनात रहे। गेट पर ही तैनात सुरक्षाकर्मी कर्मचारियों की गतिविधियों पर नजर गढ़ाए बैठे दिखाई दे रहे थे।

Pension को लेकर प्रदर्शन

पेंशन Pension को लेकर प्रदर्शन के चलते वाहनों को विधान भवन परिसर में आने से रोका गया तो सड़क पर ही वाहनों की कतारें लग गई। लखनऊ में आयोजित इस प्रदेश स्तरीय महारैली में अन्य प्रांतों के विभिन्न संगठनों के उच्च पदाधिकारियों सहित प्रदेश के प्रत्येक विभागों के कर्मचारी, अधिकारी तथा शिक्षकों सहित हजारों लोगों ने रैली में शामिल होकर अपनी आवाज बुलन्द की।

पुलिस ईको गार्डन में

पुलिस ईको गार्डन में पहरा देती ही रह गई तब तक सैकड़ों कर्मचारी विधानभवन के बाहर पहुंच गए और विधानसभा का घेराव कर लिया। पुरानी पेंशन बहाली की मांग को इकट्ठा हुए कर्मचारियों ने विधानसभा का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। पेंशन बहाली मंच के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने सरकार को धमकी दी कि अगर उनकी मांगें न मानी गई तो सरकार परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे। विधानसभा के घेराव की खबर मिलते ही पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए। आनन-फानन में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और प्रदर्शनकारियों को समझाबुझाकर वहां से चलता कर दिया। उधर उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने मंच के एक प्रतिनिधि मंडल को वार्ता की। वार्ता सफल होने पर मंच के पदाधिकारियों ने प्रदर्शन समाप्त करने का एलान किया। सरकार ने उन्हें उनकी समस्याएं जल्द मानने का आश्वासन दिया। इसके बाद कर्मचारियों का प्रदर्शन समाप्त हो गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *