English ने कराई बिहार पुलिस की फजीहत

पटना। अंग्रेजी English ने बिहार पुलिस की फजीहत करा दी है। पुलिसवालों की एक गलती की वजह से मिठाई व्यापारी को रात लॉकअप में गुजारनी पड़ी। इतना ही नहीं अतिउत्साह में पुलिस ने अगले दिन शख्स को फैमिली कोर्ट में पेश भी कर दिया। इसके बाद खुलासा हुआ कि, जहानाबाद जिले में मखदुमपुर पुलिस ने अंग्रेजी में आए पटना फैमिली कोर्ट के एक आदेश को समझने में गलती कर दी।

ये भी पढ़ें :- Digital sky का सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने की शुरूआत

English में लिखे ’डिस्ट्रेस वारंट’ को

पुलिस ने अंग्रेजी English में लिखे ’डिस्ट्रेस वारंट’ को ’अरेस्ट वारंट’ समझ युवक को हिरासत में ले लिया। पेशी के बाद कोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाई एवं शख्स को फौरन रिहा कर दिया।जानकारी के अनुसार, पटना फैमिली कोर्ट में तलाक का केस लड़ रहे जहानाबाद जिले के नीरज कुमार को 25 नवंबर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

गिरफ्तारी के वक्त नीरज अपनी दुकान पर बैठे थे। गिरफ्तारी के लिए पहुंचे पुलिस वालों से नीरज ने अपने वकील की बात भी करानी चाही, लेकिन वे नहीं माने। आधी-अधूरी अंग्रेजी पढ़ और समझकर बिहार पुलिस नीरज को थाने ले आई और पूरी रात उसे लॉकअप में ही गुजारनी पड़ी।फैमिली कोर्ट के वकील यशवंत कुमार शर्मा ने बताया कि, कोर्ट ने नीरज के खिलाफ ’डिस्ट्रेस वारंट’ जारी किया था। इसके अनुसार बिहार पुलिस को शख्स की संपत्ति का विवरण कोर्ट के समझ पेश करना था। लेकिन, पुलिस ने इसे अरेस्ट वारंट समझा और उन्हें हिरासत में ले लिया। पुलिस की गलती की वजह से नीरज को एक रात लॉकअप में गुजारनी पड़ी, जिसके लिए कोर्ट ने पुलिस कर्मियों को जमकर फटकार भी लगाई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *