हर्षोल्लास व भाई चारे के साथ मनाएं त्यौहार -डीएम

रायबरेली। जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री के अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक बचत भवन सभागार में सम्पन्न हुई। डीएम ने कहा कि पर्वो को हर्षोल्लास व भाई चारे के साथ मनाया जाये,कोई ऐसा कार्य नही किया जाये जिससे किसी की भावना का आहत हो। डीएम ने कहा दुर्गा पूजा, दशहरा, विजयदश्मी आदि के पर्वो को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए सभी क्षेत्रों में शान्ति समिति की बैठक जहां न आयोजित हुई हो वहां पर पूरी करा दे।असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखें। प्रतिमा जहां विसर्जित करनी हो वहां की पूरी व्यवस्था को देख लें गढ्ढा आदि खुदवाकर नियामानुसार कार्यवाही करें। लोगों को गहरे पानी की तरफ जाने से रोकने के लिए समुचित उपाय करें। मूर्ति पूजा, पंडल, रामलीला, राम बरात, भरत मिलाप, दशहरा मेला, पुतला दहन जहां आदि हो वहां पूरी तरह से निरीक्षण कर लें तथा वहां की सवेदना को भली-भांति आंक लें। एसडीएम व सीओं पूरी तरह से सयुक्त रूप से भ्रमण पर रहकर सवेदनशीलता को भलीभांति जानकर कार्यवाही करें। यह जनपद गंगा जमुना तहजीब की मिशाल है इस लिए सभी लोग त्यौहार व पर्व को मिलकर मनायें। उन्होने कहा बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो महौल को बिगाड़ सकते हैं किसी के बहकावे में न आयें। और न किसी अफवाह वॉट्सप और फेसबुक के मैसेज पर ध्यान न दे। यदि कहीं पर किसी प्रकार की कोई शंका हो तो उच्च अधिकारियों को सूचित करें।

ये भी पढ़ें :- भाजपा राज में किसानों पर हो रहा है जुल्म : उमाशंकर

डीएम ने विद्युत के अधिशाषी अभियन्ता

जिलाधिकारी ने कहा कि जहां पर बिजली, पानी, सफाई आदि की समस्या हो तो उसे ठीक कर लें। कमेटी की सदस्यों एवं नागरिकों ने अपनी-अपनी समस्यओं सुझाव से अवगत कराया। जिसे डीएम ने भलीभांति सूना तथा विद्युत के अधिशाषी अभियन्ता को कहा कि बिजली की कमी किसी भी प्रकार में नहीं होनी चाहिए और जहां पर भी ट्रांसफार्मर खराब होता है उसको तत्काल बदला जाये। बिजली के तार ढीले हो उसे ठीक करा लें। पानी की समस्या के लिए जल निगम एवं अधिशाषी अधिकारी को निर्देश दिया कि पानी की व्यवस्था पूर्णरूप से कर लिया जाये।

सफाई के लिए अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका व नगर पंचायत, डीपीआरओ को निर्देश दिया कि जहां-जहां पर सफाई की व्यवस्था नहीं हैं वहां पर सफाई कर्मचारी को तैनात कर सफाई करायी जाये। डीएम ने जाम सुरक्षा व्यवस्था आदि से सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिये कि अपने कार्या को पूर्ण करते हुए त्यौहार को सकुशल सम्पन्न करायें। बैठक में मौजूद पुलिस के अधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी, एडीएम प्रशासन राम अभिलाष, प्रशिक्षु आईएएस शशांक त्रिपाठी, सिटी मजिस्ट्रेट जयचन्द्र पाण्डेय, एडी सूचना प्रमोद कुमार, समस्त एसडीएम, समस्त सीओ एवं पीस कमेटी के सदस्य आदि लोग मौजूद थे।

रिपोर्ट- रत्नेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *