पूरे प्राण सिंह हत्याकांड : चार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज

लालगंज(रायबरेली)। एक सप्ताह की जद्दो जहद के बाद लालगंज पुलिस ने पूरे प्राण सिंह मजरे ऐहार के पीडित जोधा लोधी पुत्र सुमिरन के पुत्र विनोद की मौत के मामले मे चार लोगो के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। जोधा की तहरीर पर बसंतपुर कठोइया गांव के जयकरन व सिवकरन पुत्र भारत और पूरे देबउ मजरे ऐहार के पवन यादव उर्फ गोलू ,बाल्हेमऊ के राघव यादव उर्फ राहुल पुत्र लाल बहादुर के खिलाफ लालगंज पुलिस ने धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

पूरे प्राण सिंह हत्याकांड : पीएम रिपोर्ट मे चोट के निशान

उल्लेखनीय है कि 13 अक्टूबर को विनोद अपने घर पूरे प्राण सिंह से निकला था। 14 अक्टूबर की सुबह गांव के बाहर पेड से लटकते हुये मृत हालत मे पाया गया था। मामले की सूचना मिलने पर लालगंज पुलिस ने मृतक का पीएम कराया था। पीएम रिपोर्ट मे चोट के निशान पाये गये है। मृतक के पिता जोधा ने अपने पुत्र की मौत को हत्या बताते हुये घटना के दो दिन बाद ही पुलिस को हत्या के बाबत तहरीर दी थी।

जांच पडताल के बाद लालगंज पुलिस ने विनोद की हत्या के मामले मे चार लोगो के खिलाफ धारा 302 हत्या किये जाने के बाबत मुकदमा पंजीकृत किया है। पीडित जोधा की माने तो उसके पुत्र की हत्या जमीनी विवाद को लेकर हुयी है। अभी तक पुलिस ने मुकदमे के एक भी मुल्जिम को पकडने मे सफलता नही प्राप्त की है।

अन्य ख़बरें 

16 वर्षीय बालक के अपहरण से लालगंज मे मचा हडकम्प

लालगंज (रायबरेली)। लालगंज नगर के बरदाही मोहल्ले से दलित समाज के एक युवक के अपहरण किये जाने का मामला प्रकाश मे आया है। अपहरण कर्ताओ की गिरफ्त से बुरी तरह घायल युवक मनीष (16) पुत्र मनोज धानुक का लालगंज सरकारी अस्पताल मे इलाज चल रहा है।

गाडी से कूद बचायी अपनी जान

घायल युवक मनीष ने बताया कि वो सोमवार सुबह टहलने के लिये घर से दो तीन सौ मीटर निकला ही था कि अचानक उसके पास एक बुलेरो गाडी रूकी और रूमाल मे लिखा हुआ पता दिखाकर बुलेरो सवार उससे जानकारी लेने लगे, अभी वो पता पढ ही रहा था कि उन लोगो ने उसके मुंह पर रूमाल लगा दिया,जिससे वो बेहोश हो गया। होश आने पर उसने अपने आप को डलमऊ क्षेत्र के करीब पाया।

जहां बुलेरो सवार लोग एक दूसरे पकडे गये लडको को वाहन रोककर बेहोस करने मे लगे हुये थे, मौका देखकर वो गाडी से कूद गया। उसके गाडी से कूदने पर बदमाशों ने उससे हाथापाई भी की,लेकिन वो किसी तरह अपहरणकर्ताओ की गिरफ्त से छूटकर भाग निकला।
भागते भागते वो पूरे रजउ मजरे बेलहनी गांव पहुंचा। जहां से उसने अपने घरवालो को फोन कराया।घरवालो ने मौके पर पहुंचकर उसे लालगंज सरकारी अस्पताल मे भर्ती कराया है।परिजनो ने लालगंज पुलिस को भी घटना की सूचना दी है।

रत्नेश मिश्रा
रत्नेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *